गांवो का विजिट करें अधिकारी, कर्फ्यू का शक्ति से कराया जाये पालन - डीएम जौनपुर


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा गत रात्रि कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना के संबंध में बैठक की  । उन्होंने बताया है कि प्रत्येक ग्राम पंचायतों में एक निगरानी समिति बनाई गई हैं, जिसमें लेखपाल सचिव, कोटेदार, आशा,आगनबाडी, ग्राम प्रधान सदस्य हैं। समिति के द्वारा गांव में कोरोना के लक्षण वाले एवं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजो को कोरोना किट का वितरण करेंगे ।उन्होंने कहा कि जिन मरीजों के पास होम आइसोलेशन कि व्यवस्था नहीं है, उन्हें स्कूल पर रहने की व्यवस्था करें । कोरोना के लक्षण दिखने पर सैनिटाइजेशन एवं दवाओं का हर हाल में वितरण कराएं 
। जिलाधिकारी ने प्रत्येक तहसीलो में L-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश उप जिलाधिकारियो को दिया। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम एवं क्षेत्राधिकारी प्रत्येक दिन किसी न किसी गांव की विज़िट करेंगे और रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ।
उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज मिलने पर बैरिकेडिंग और सैनिटाइजेशन का कार्य अवश्य कराया जाए । जिलाधिकारी ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि कोरोना से मृत्यु होने पर शव का अंतिम संस्कार रीति रिवाज के हिसाब से कराया जाए। सभी विकास खंडों में एक शव वाहन तैनात किए जाएंगे ।
उन्होंने कहा है कि कोई भी मरीज प्राइवेट वाहन से अस्पताल नहीं आये, उन्हें एंबुलेंस से ही ले जाया जाएगा । जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की मूवमेंट नहीं होगी तथा जनपद में कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

आइए जानते है मुन्ना बजरंगी के भाई को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार