योगी जी ने अपने कार्यकाल मे सूबे को दंगा मुक्त रखने के साथ उप्र को बीमारू राज्य से बाहर निकाला: गिरीश चन्द यादव



जौनपुर । नगर के एक होटल में जिला जौनपुर और जिला मछलीशहर की सयुक्त संगाठनिक बैठक में भाजपा संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर वंदे मातरम गान के साथ बूथ स्तर तक संगठन की मजबूती पर चर्चा हुई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि योगी जी ने अपने कार्यकाल में सूबे को दंगा मुक्त रखने के साथ-साथ यूपी को बीमारू राज्य से निकालकर आधुनिक प्रदेश बनाने की इबारत लिखी है। इतना ही नहीं कोराना काल में जिस मुस्तैदी के साथ वे इस समस्या से निपटे वह भी मिसाल बन गया, उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे बड़ी जनसंख्या वाला राज्य है बावजूद इसके कोरोना संक्रमण के दौरान योगी सरकार ने बड़ी मुस्तैदी के साथ इससे निपटा है और उसे नियंत्रित किया है, कोरोना संकट के दौरान योगी सरकार इससे निपटी ही नहीं बल्कि 'चुनौतियों में अवसर तलाशे' हैं और लॉकडाउन में लौटे लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराया गया है।


विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्रा ने कहा कि यूपी में 45,000 करोड़ रुपये का नया निवेश प्रस्ताव आया है, जिसमें 40 से अधिक नए निवेश हैं इनमें जापान, अमेरिका, ब्रिट्रेन, कनाडा, जर्मनी, दक्षिण कोरिया आदि 10 देशों की कंपनियों से लगभग 45,000 करोड़ रुपये के निवेश-प्रस्ताव मिले हैं। जफराबाद विधायक हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक यूपी को दंगा मुक्त बनाने का है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद लगातार कहते हैं कि हमारी उत्तर प्रदेश की सरकार को साढ़े 4 साल हो गए हैं, लेकिन एक भी दंगा इन चार सालों के दौरान नहीं हुआ जबकि आप सब देख चुके हैं कभी ये राज्य दंगों की आग में जलता था जबकि 2017 के पहले और अखिलेश सरकार में मुजफ्फरनगर से लेकर प्रतापगढ़ और मथुरा सहित कई जगह सांप्रदायिक दंगे हुए थे मुजफ्फरनगर में बड़ी तादाद में लोगों अपने गांव और घरों को छोड़कर दूसरी जगह ठिकाना लिया था।
अध्यक्षीय भाषण देते हुये पुष्पराज सिंह ने कहा कि बीते साढ़े 4 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने 1.27 लाख करोड़ रुपए से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया, कोरोना कालखंड के दौरान भी सभी 119 चीनी मिलों का सफलतापूर्वक संचालन किया गया, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना जैसी विभिन्न योजनाओं को लागू कर जन-जन तक लाभ पहुंचाने में देश में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है। प्रदेश पर्यटन की दृष्टि से देश में तीसरे स्थान पर था आज उत्तर प्रदेश धार्मिक पर्यटन के मामले में देश में पहले नंबर पर आ चुका है, उन्होंने आगे कहा कि साल 2017 तक प्रदेश में केवल 2 एयरपोर्ट कनेक्टिविटी थी आज प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर, आगरा, बरेली व हिंडन के एयरपोर्ट वायुसेवा के साथ जुड़ चुके हैं, उन्होंने आगे कहा कि विद्युत व्यवस्था को बेहतर करने का काम यूपी सरकार ने किया है जिला मुख्यालय को 24 घंटे, तहसीलों को 20-22 घंटे, ग्रामीण क्षेत्रों में 16-18 घंटे विद्युत आपूर्ति हो रही है। 1.21 लाख गांवों तक बिजली पहुंचाने का काम किया गया है। 
स्वावत भाषण मछलीशहर के जिलाध्यक्ष रामविलास पाल ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अमित श्रीवास्तव ने की। उक्त अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव मिश्रा, ईश्वर देव सिंह, अशोक श्रीवास्तव, सुशील उपाध्याय, पूर्व विधायक त्रय सुरेन्द्र सिंह, अशोक सोनकर, बांकेलाल सोनकर, जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, सुनील तिवारी, मनोज दूबे, मेहीलाल गौतम, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया, संतोष सिंह, राकेश वर्मा, संदीप सरोज, श्रीप्रकाश पाण्डेय, राकेश शुक्ला, जिला मंत्री अभय राय, राज पटेल, विजय लक्ष्मी साहू, अवधेश यादव, जयेश सिंह, राजेश सोनकर, जिला कोषाध्यक्ष संतोष मिश्रा, ब्लाक प्रमुख गण सतेंद्र सिंह, बृजेश यादव, धीरज सिंह धीरू, विजय सिंह विद्यार्थी, धनन्जय सिंह, पंकज मिश्रा, मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, अनिल गुप्ता, दिव्यांशु सिंह, नरेन्द्र उपाध्याय, रागिनी सिंह, सुरेश धुरिया, अजय सरोज, मेराज हैदर, संजीव शर्मा, विनीत शुक्ला, सिद्दार्थ राय, रोहन सिंह, इन्द्रसेन सिंह, विपिन द्विवेदी, प्रमोद प्रजापति, संजीव गुप्ता, सुशांत चौबे जितेंद सिंह एवं दोनो जिले के मण्डल अध्यक्ष गण उपस्थित रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी