गोमती तट पर मंदिर के सुंदरीकरण और घाटो के निर्माण का राज्यमंत्री ने किया शिलान्यास


जौनपुर। चुनाव की तिथि घोषित होने के ठीक पहले आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने आज उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा नगर में गोमती तट के पास मंदिर के सुंदरीकरण और घाटो के निर्माण कार्य की दो परियोजना का शिलान्यास किया। इन दोनों परियोजनाओं में लगभग 791 लाख ( 7.91 करोङ ) रुपया खर्च होंगे जिस की प्रथम किस्त जारी कर दी गई थी। 
पहली परियोजना नगर गोमती नदी के तट शाही पुल के पास हनुमान मंदिर राम जानकी मंदिर, काली जी का मंदिर, दुर्गा जी का मंदिर और शिव जी का मंदिर के पर्यटन विकास  सुंदरीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 675.27 लाख ( 6.75 करोड़ रु)एवं दूसरी परियोजना शास्त्री पुल के पास बलुआ घाट चकप्यार अली स्थित शिव मंदिर एवं हनुमान मंदिर के पर्यटन विकास सौंदर्यीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 116.20 लाख (1.16 करोङ रु ) 
इन दोनों परियोजना का निर्माण कार्यदायी संस्था UPPCL द्वारा कराया जाएगा । 
राज्य मंत्री ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत हनुमान घाट , बजरंग घाट पर पहले से ही काम चल रहा है और इस परियोजना को स्वीकृत हो जाने से गोमती नदी के दोनों किनारों पर सुंदरता बढ़ जाएगी पर्यटन की दृष्टि से भी जनपद वासियों को लाभ मिलेगा।
शिलान्यास के समय प्रमुख रूप से नगर अध्यक्ष द्वय अमित श्रीवास्तव, विकास शर्मा, अजय सिंह , मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव , डॉ ब्रह्मेश शुक्ला, नंदलाल यादव सभासद , सुशील सिंह व रवि सोनी आदि लोग उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम