कमिश्नर और आईजी वाराणसी ने चुनाव तैयारियों समीक्षा कर दिया यह आदेश


जौनपुर ।आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी दीपक अग्रवाल एवं आईजी रेंज वाराणसी के0 सत्यनारायण के द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2022 सकुशल, निर्विघ्नं संपन्न कराने हेतु अधिकारियों के साथ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा बताया गया कि निर्वाचन के संबंध में सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जनपद में 18 मॉडल बूथ बनाए गए हैं। सभी बूथों पर मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जनपद को 32 जोन एवं 261 सेक्टर में विभाजित किया गया है। 
उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलट की प्रिंटिंग हो चुकी है। 80 प्लस मतदाताओं, दिव्यांग एवं कर्मचारियों को पोस्टल बैलट से मतदान की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। 24 फरवरी से द्वितीय प्रशिक्षण टीडी कॉलेज में दिया जाएगा, जिसके उपरांत कार्मिकों का मतदान पोस्टल बैलट से कराया जाएगा।पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के द्वारा पुलिस विभाग के द्वारा की गयी तैयारियों के सम्बन्ध में विस्तार से अवगत कराया गया। 
आयुक्त वाराणसी ने प्रशासन के द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और कहा कि निर्वाचन के कार्य को उत्साह पूर्वक संपन्न कराएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान का प्रथम एक घंटा बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं अन्य अधिकारी सतर्क रहेंगे।उन्होंने बताया कि मतदान कार्मिक अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त कर ले ताकि चुनाव के दिन कोई भी समस्या न हो। उन्होंने कहा कि पार्टी रवानगी के समय ईवीएम एवं अन्य उपकरण अच्छे से चेक कर ले। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि जहां पर मतदान प्रतिशत कम हो वहां पर जाकर समस्याओं का विश्लेषण करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। अधिकारी एक प्रभावी कम्युनिकेशन प्लान बना ले, प्रत्येक गांव के 05 लोगों का मोबाइल नंबर अवश्य रखें। आईजी रेंज वाराणसी के0 सत्य नारायण द्वारा निर्देशित किया गया कि ऐसे बूथ जहां पर आसानी से न पहुंचा जा सके उन बूथों को पूर्व में ही चिन्हित कर लिया जाए। सभी मतदान केंद्रों पर वैकल्पिक लाइट की व्यवस्था की जाए। मतदान केंद्र के छत पर भी पुलिस के बल तैनात रहे तथा सभी अधिकारियों के वाहन में दंगा नियंत्रणयंत्र अवश्य रहे। 
इसके पूर्व आयुक्त वाराणसी मंडल वाराणसी दीपक अग्रवाल एवं आईजी रेंज वाराणसी के सत्यनारायण के द्वारा टी0डी0 डिग्री कालेज में बने बूथ का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देखकर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय सहित, समस्त रिटर्निंग ऑफिसर क्षेत्राधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन