मामूली विवाद में हुई मारपीट, एक व्यक्ति की मौत,गिरफ्तार के सवाल पर पुलिस की शिथिलता पर लगा प्रश्न चिह्न


जौनपुर। जनपद के थाना खुटहन क्षेत्र स्थित ग्राम भटपुरा में मामूली बात विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में गम्भीर रूप से घायल वृद्ध धनई बिन्द की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई है। खबर मिलने पर पुलिस थाना खुटहन अस्पताल पहुंच कर मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है और दर्ज मुकदमें धारा 302 को बढ़ा दिया है।
बता दे विगत 07 जनवरी 24 को रात के समय गांव के दबंग अरविंद लक्ष्मी एवं बृजेश बिन्द शराब के नशे में धनई बिन्द और उनके परिवार को गालियां दे रहे थे। गाली की शिकायत ग्राम प्रधान से करने पर दबंग लगभग 15 की संख्या में रात को लगभग 08 बजे के आसपास धनई के परिवार पर हमला बोल दिया और धनई बिन्द सहित उनकी पत्नी कैलाशी, पुत्र धर्मेंद्र एवं अनीता और अमित, अभिषेक को बुरी तरह से मारा पीटा पीड़ित परिवार थाने पर गया तो पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल भेजते हुए तहरीर पर मुअसं 07 /24 धारा 147, 232, 504, 506, 427, 452 भादवि के तहत दर्ज कर लिया।
घायलो को उपचार जिला अस्पताल में चल रहा था 14 जनवरी को उपचार के दौरान घायल धनई बिन्द की मौत हो गई। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस भी सूचना पाने के बाद सक्रिय हुई तत्काल अस्पताल पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। साथ ही मुकदमा उपरोक्त में धारा भी बढ़ाते हुए 302 भादवि जोड़ लिया है। इस घटना में मुकदमा वादी धर्मेंद्र बिन्द ने 11 लोगो को नाम जद मुल्जिम बनाया है जिनका नाम क्रमशः  अरविंद, राम मिलन, श्याम कन्हैया ,राम सिधारे,अखिलेश, लक्ष्मी, बृजेश, सतीश, गोलू और इंद्रीशा और मनीषा शामिल है। 
यहां बता दे कि फौजदारी का मुकदमा लिखने के बाद थाने की पुलिस गम्भीर नहीं थी इसीलिए अभियुक्तो की गिरफ्तारी नहीं किया था लेकिन अब इस घटना में एक घायल की मौत के बाद सक्रिय होती दिखी हलांकि पोस्टमार्टम आदि तो करा दिया अब सवाल इस बात का है कि अभियुक्त कब तक जेल की सलाखो के पीछे पहुंच सकेंगे यह अभी भविष्य के गर्भ में हलांकि थाना प्रभारी का दावा है कि जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद