शासनादेश के पालनार्थ जिले के हुक्मरान मन्दिरो में भजन कीर्तन कराने में जुटे, जानें कब तक चलेगा यह कार्यक्रम

जौनपुर। आज से पहले जिला प्रशासन को विकास कार्यो को गति देने के लिए शासन से आदेश आता रहा है और जिले के हुक्मरान सड़क नाली खड़ंजा से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए भाग दौड़ करते थे लेकिन अब शासन से गांव गांव गली गली मन्दिरो पर पूजा-पाठ करने का आदेश आ रहा है। हलांकि शासन के आदेश सवालो के कटघरे में खड़े हो रहे है।
सरकारी स्तर से जारी विज्ञप्ति के जरिए बताया गया है कि शासन द्वारा भगवान श्रीराम मंदिर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर जनपद में उत्तरायण/ मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से 22 जनवरी 24 तक जिले के सभी प्रमुख श्रीराम मंदिर, हनुमान मंदिर तथा वाल्मीकि मंदिरों में रामकथा, रामायण पाठ, भजन-कीर्तन आदि कार्यक्रम कराए जाने के निर्देश के तहत जनपद जौनपुर में तहसीलवार चयनित मंदिरों में सूचना विभाग तथा संस्कृति विभाग के पंजीकृत कलाकारों द्वारा भजन कीर्तन रामकथा आदि कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा सुबह से ही मंदिरो की साफ सफाई के साथ ही सजावट का काम किया गया।
राम अभिलाख यादव द्वारा तहसील परिसर स्थित हनुमान मंदिर बदलापुर, चिंटू सरगम राम जानकी मंदिर सरोखनपुर में, अब्दुल रशीद और पार्टी द्वारा श्री राम जानकी मंदिर मडियाहू, सोनम सरोज एंड पार्टी द्वारा मैहर मंदिर तहसील सदर सहित अन्य मंदिरो में पंजीकृत गायकों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया और माहौल को आध्यात्मिक कर दिया।
सभी राम मंदिर, हनुमान मंदिर एवं वाल्मीकि मंदिरों में कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारियों को समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने एवं दैनिक रूप से संपादित हो रहे कार्यक्रमों के फोटोग्राफ व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजने के साथ ही पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं तथा संबंधित ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, नगर पालिका परिषद मंदिर में पूजा पाठ, भजन कीर्तन, भोज कार्यक्रम प्रसाद वितरण एवं मंदिरों के साथ समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए जिला, तहसील एवं ब्लाक स्तर पर नोडल अधिकारी भी नामित किए गए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त