वरूणा एक्सप्रेस को जल्द चलवाने का करूंगा प्रयास - श्याम सिंह यादव सांसद



जौनपुर। होली मिलन के बहाने मीडिया से बात करते हुए जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि जनपद की समस्याओं को लेकर लोक सभा में लगातार सवाल किया जा रहा है। मीडिया के जरिये जो भी समस्याएं संज्ञान में आयी है उसके निराकरण के लिए आगे भी प्रयास किया जायेगा। 
श्री यादव ने कहा कि जनपद से गुजरने वाली कई ट्रेनें है जिनका ठहराव जौनपुर के स्टेशनों पर नहीं होता है उसके लिए सरकार के रेलवे मंत्रालय सहित बोर्ड को लिखा गया है। विश्वास है कि जल्द ही पत्र पर कार्यवाही होगी और जनता को लाभ मिलेगा। वाराणसी से लखनऊ और कानपुर तक चलने वाली वरूणा एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को लेकर चर्चा करने पर उन्होंने कहा कि दिल्ली वापस लौटने के साथ ही इस ट्रेन के संचालन की बात किया जायेगा। ताकि जनपद की जनता को कानपुर से व्यापार करने एवं लखनऊ की यात्रा करने में सुविधा मिल सकें। 
साथ ही जिला अस्पताल में दवाओं की समस्या पर आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य मंत्रालय तक बात पहुंचायी जायेगी। अस्पताल के बन्द लिफ्ट को गम्भीरता से लेते हुए जिम्मेदार अधिकारीयों को पत्र भेजने की बात बताया है। शाही पुल के रख रखाव में बरती जा रही लापरवाही के सवाल पर सांसद ने कहा कि पुरातत्व विभाग को पत्र भेज कर इस ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा कराने का वादा करता हूँ। सांसद श्री यादव ने कहा कि यह शाही पुल महज जनपद के शहर को एक ही नहीं करता बल्कि जनपद की शान और पहचान भी है इसलिए इसके सुरक्षा के मुद्दे को सदन में भी उठाया जायेगा। 
एक सवाल के जबाब में सांसद श्री यादव ने कहा कि विकास की बात केवल सड़क अथवा रेलवे ही नहीं है जनता ने सदन में हमें भेजा है तो वहां हमनें जौनपुर की तमाम समस्याओं को उठाया है। जिसमें जौनपुर की सरहद से आस पास के जनपदों की सड़कों पर जहां रेलवे क्रासिंग है वहां पर फ्लाई ओवर बनाने एवं जौनपुर के स्टेशनों पर ट्रेनो के ठहराव, जनपद सैनिक कालेज बनाने, केन्द्रीय विद्यालय स्थापित करने एवं मेडिकल कालेज को जल्द से जल्द शुरू करने जैसे आदि तमाम समस्याओं की तरफ केन्द्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जनपद की जनता को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है। 
होली मिलन कार्यक्रम में भाग लेने आये सभी पत्रकारों का खुद सांसद जी ने स्वागत एवं अभिनन्दन करते हुए कहा कि मीडिया के साथी जनपद की समस्याओं को समय समय पर अवगत कराते रहें ताकि उसका निराकरण करा कर जनता को सुविधा पहुंचाया जा सके। सांसद श्री यादव ने जनपद मुख्यालय पर सड़कों को खोद कर छोड़े जाने पर चिंता जताते हुए कहा सरकारी तंत्र की लापरवाही के कारण सड़क पर उड़ रही धूल गम्भीर बीमारी की जनक बनती जा रही है इस लिये शासन प्रशासन को चाहिए कि इस समस्या से जल्द जनपद वासियों को निजात दिलाये। इस अवसर पर बसपा के नेता सलीम खान सहित अन्य पदाधिकारी गण भी मौजूद रहे है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी