आई जी वाराणसी का दावा निष्पक्ष होगा चुनाव, गडबड़ी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई



जौनपुर। पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए जौनपुर पुलिस की कार्यवाहियों की समीक्षा करने आये पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एस के भगत ने दावा किया है कि पंचायत चुनाव हर हाल में शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। गडबड़ी करने वालों से पुलिस शक्ति के साथ निपटेगी।पंचायत चुनाव में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दखल देने वाले वांटेड अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों और पिछले चुनाव में उपद्रव करने वाले सभी दागियों को चिन्हित किया जा रहा है। इनके खिलाफ 107, 116 समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा करके पुलिस उन्हें पाबन्द करने का काम शुरू हो गया है। 
पुलिस महानिरीक्षक एस के भगत ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सिलसिले में आयोग के निर्देशों के अनुपालन में आज जौनपुर में समीक्षा बैठक की। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। 15 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान में जौनपुर में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए वाराणसी रेंज की पुलिस टीम ने सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया है।  इसके साथ ही पुलिस तैयारियों की समीक्षा के बाद संतोष जताया। 
आईजी रेंज वाराणसी श्री भगत ने दावे के साथ कहा कि पंचायत चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। जिले भर के सभी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र और गांवों को चिन्हित करते हुए वहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात की जा रही है। इसके अलावा किसी भी विशेष परिस्थितियों में लोगों की सुविधा के लिए यूपी डायल 112 की मदद ली जाएगी। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिन क्षेत्रों में जहां भी अपराधी व अपराधी किस्म के लोग चुनाव को प्रभावित करने का तनिक भी प्रयास करेंगे तो उनके खिलाफ पुलिस बेहद ही सख्ती से निपटेंगी। इसके बाबत प्रशासनिक अधिकारियों से भी चर्चा की जा चुकी है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

मनीष हत्याकांड का आरोपी 01लाख रुपए का इनामी, जौनपुर निवासी दरोगा विजय यादव हुआ गिरफ्तार, एसआईटी की पूंछताछ जारी