आइये जानते है विधवा बहू से ससुर ने ऐसा क्या मांग लिया कि वह परेशान हो गयी,और बात मानने से किया मना


महिला के साथ घरेलू हिंसा और मानसिक प्रताड़ना के कई मामले  सामने आते रहते है। जिनमें अकसर ससुराल पक्ष के लोगों को दहेज के लिए गंभीर अपराधों में लिप्त पाया जाता है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए एक अनोखी ही कहानी सामने आई है, हालांकि इसे अपराध या प्रताड़ना नहीं कहा जा सकता। दरअसल एक विधवा औरत ने सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी को साझा किया है।

मृत पति के स्पर्म मांग रहे सास ससुर

मिरर यूके की खबर के अनुसार महिला का दावा है कि उसके पति की मृत्यु के बाद उसके ससुराल वाले पहले से फ्रीज कराए गए पति के स्पर्म लेना चाहते हैं ताकि उनके पोते-पोतियां हो सकें। अपने जीवनसाथी को खोने के बाद महिला के लिए ये चीजें और अजीब और कठिन हो गई हैं। 

महिला ने बच्चा पैदा करने से किया इनकार

अपने पोस्ट में महिला ने बताया कि दरअसल, उसके पति को कैंसर हो गया था जिसके बाद उन्होंने अपने स्पर्म फ्रीज करवा दिए थे ताकि कीमोथेरेपी के बाद वह बच्चे को जन्म दे सकें। महिला के मुताबिक कुछ समय पहले जब पति की मौत हुई तो महिला पर भारी दुख आ पड़ा। इसके बाद जब पति के मां-बाप ने उससे स्पर्म को लेकर पूछा क्या वह बच्चा पैदा करेगी? तो महिला ने मना कर दिया।  ऐसे में उसके सास ससुर ने फ्रीज किए हुए स्पर्म की मांग की ताकि वो सेरोगेसी के जरिए अपने पोता- पोता का जन्म करा सकें। महिला का कहना है कि वह अपने दिवंगत पति के स्पर्म उसके माता-पिता को नहीं देना चाहती है।

सास ससुर चाहते हैं खत्म न हो वंश

उसका कहना है, 'मैं इस बात को लेकर उलझन में हूं कि वे लोग इस बच्चे या बच्चों की परवरिश कैसे करेंगे, क्योंकि वे दोनों 60 से अधिक उम्र के हैं। मेरे पति के कोई भाई-बहन नहीं थे, और सास-सुर अपने वंश को आगे बढ़ाना चाहते हैं इसलिए  मैं समझ नहीं पा रही हूं कि मुझे क्या करना चाहिए।' इस पोस्ट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग महिला तथा उसके सास- ससुर दोनों के पक्ष को लेकर अपनी राय रख रहे हैं और महिला को अपनी सलाह दे रहे हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम