सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर लेखपाल निलंबित



जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। अमेठी में सरकारी भूमि पर हुए कब्जे की शिकायत पर लेखपाल को निलंबित करते हुए डीएम ने विलंब से पहुंचे 20 अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संपूर्ण समाधान दिवस में 356 फरियादियों ने अफसरों को अपनी पीड़ा सुनाई
शासन के निर्देश पर जनशिकायतों का निस्तारण करने के लिए शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। अमेठी में दिवस की अध्यक्षता डीएम अरुण कुमार व एसपी दिनेश सिंह ने की तो गौरीगंज में एडीएम न्यायिक सुधीर रूंगटा, तिलोई में एडीएम सुशील प्रताप सिंह व एएसपी विनोद कुमार तथा मुसाफिरखाना में एसडीएम सुनील त्रिवेदी ने की।
अमेठी तहसील दिवस में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे पर कार्रवाई नहीं करने का मामला प्रकाश में आने के बाद डीएम ने मधुपुर खदरी गांव में तैनात लेखपाल हनुमान प्रसाद त्रिपाठी को निलंबित करते हुए विलंब से पहुंचे 20 अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया है।
अमेठी में 124 फरियादियों ने अपनी पीड़ा सुनाई तो डीएम व एसपी एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं कर सके। गौरीगंज में 121 शिकायतों में दो, मुसाफिरखाना में 65 शिकायतों में एक तथा तिलोई में 62 शिकायतों में एक का मौके पर अफसरों ने निस्तारण किया।
अनिस्तारित शिकायतों में भूमि विवाद की शिकायतों को निस्तारित करने के लिए 12 संयुक्त टीम रवाना करते हुए अन्य शिकायतों को संबंधित विभाग को सौंपते हुए समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया है। डीएम ने समय से शिकायतों को निस्तारण नहीं होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात

सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदलने की सुगबुगाहट, जानें क्या हो सकता है नया नाम