सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर लेखपाल निलंबित



जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। अमेठी में सरकारी भूमि पर हुए कब्जे की शिकायत पर लेखपाल को निलंबित करते हुए डीएम ने विलंब से पहुंचे 20 अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। संपूर्ण समाधान दिवस में 356 फरियादियों ने अफसरों को अपनी पीड़ा सुनाई
शासन के निर्देश पर जनशिकायतों का निस्तारण करने के लिए शनिवार को सभी तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। अमेठी में दिवस की अध्यक्षता डीएम अरुण कुमार व एसपी दिनेश सिंह ने की तो गौरीगंज में एडीएम न्यायिक सुधीर रूंगटा, तिलोई में एडीएम सुशील प्रताप सिंह व एएसपी विनोद कुमार तथा मुसाफिरखाना में एसडीएम सुनील त्रिवेदी ने की।
अमेठी तहसील दिवस में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे पर कार्रवाई नहीं करने का मामला प्रकाश में आने के बाद डीएम ने मधुपुर खदरी गांव में तैनात लेखपाल हनुमान प्रसाद त्रिपाठी को निलंबित करते हुए विलंब से पहुंचे 20 अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब देने का निर्देश दिया है।
अमेठी में 124 फरियादियों ने अपनी पीड़ा सुनाई तो डीएम व एसपी एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं कर सके। गौरीगंज में 121 शिकायतों में दो, मुसाफिरखाना में 65 शिकायतों में एक तथा तिलोई में 62 शिकायतों में एक का मौके पर अफसरों ने निस्तारण किया।
अनिस्तारित शिकायतों में भूमि विवाद की शिकायतों को निस्तारित करने के लिए 12 संयुक्त टीम रवाना करते हुए अन्य शिकायतों को संबंधित विभाग को सौंपते हुए समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया है। डीएम ने समय से शिकायतों को निस्तारण नहीं होने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया