अलम ताबूत व दुलदुल का जुलूस निकालकर हुआ मातम

जौनपुर। माहे मुहर्रम की पहली व दूसरी तारीख को नगर के बलुआघाट, मुफ्तीमुहल्ला, बाजारभुआ, सिपाह,ख्वाजादोस्त, पुरानी बाजार सहित शिया मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में मजलिस मातम व नौहे खानी का सिलसिला देर रात्रि तक जारी रहा। बलुआघाट में रीठी तले इमामबाड़े में अंजुमन हुसैनिया के नेतृत्व मंे अलम, ताबूत का जुलूस निकाला गया जिसमें नवाज हसन खान ने अपने दर्द भरे नौहे पढ़कर माहौल को गमगीन कर दिया।

वहीं मुफ्तीमुहल्ले मंे देर रात्रि डॉ.कमर अब्बास ने मजलिस को खिताब किया जिसके बाद शबीहे ताबूत, अलम व दुलदुल का जुलूस निकाला गया जो अपने कदीम रास्तों से होता हुआ इमामबाड़े में पहुंचा यहां दहकते हुए अंगारों पर अजादारों ने चलकर नौहा व मातम कर कर्बला के शहीदों को पुरसा दिया। महिलाओं ने भी घरों में काले वस्त्र धारण कर अजाखानों में मजलिस व नौहा पढ़कर हजरत इमाम हुसैन अ.स. व उनके 91 साथियों की शहादत को याद कर नजराने अकीदत पेश किया। करंजाखुर्द में भी आजम जैदी के आवास पर देर रात्रि मजलिस हुई। मजलिस के बाद शबीहे ताबूत अलम व दुलदुल का जुलूस निकाला गया। अंजुमन ने नौहा मातम कर शहीदों को पुर्सा दिया।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची