जौनपुर प्रेस क्लब की बैठक में संगठन को मजबूत बनाने एवं फर्जी पत्रकारो के बाबत प्रशासन से वार्ता करने हेतु चर्चा


जौनपुर। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में जौनपुर प्रेस क्लब की बैठक जिलाध्यक्ष कपिल देव मौर्य की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पदाधिकारीओ एवं सदस्यों ने संगठन की मजबूती एवं नये साल के सदस्यता अभियान सहित पत्रकारिता को बदनाम करने वाले फर्जी तत्वो को लेकर चर्चा किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि जौनपुर प्रेस क्लब एक परिवार है और परिवार के किसी भी सदस्य अथवा पदाधिकारी को कहीं भी प्रशासनिक अथवा किसी भी स्तर से कोई समस्या आती है तो वह बिना किसी हिचक के जिला कमेटी के समक्ष रख सकता है। जरूरत के अनुसार उसके सहयोग में जिला कमेटी के सभी पदाधिकारी एक जुट होकर सहयोग करेंगे।
उन्होंने संगठन को मजबूत बनाने के लिए सुझाव दिये और सभी साथियों से अपील किया कि एक मत होकर अपनी ताकत को मजबूत बनाये संगठन को मिलाकर मजबूत बनाया जाये। इसके अलांवा पत्रकार साथियों द्वारा फर्जी पत्रकारो द्वारा पत्रकारिता की छबि धूमिल किये जानें के मुद्दे पर अध्यक्ष ने कहा कि निश्चित रूप से जिला प्रशासन के समक्ष इस मुद्दे को उठाया जायेगा ताकि पत्रकार की गरिमा को किसी भी स्तर पर ठेस न पहुंच सके। जिला कमेटी अपने सभी साथियों के साथ खड़ी है। प्रेस क्लब का काम जोड़ना है तोड़ना नहीं।



बैठक में जिलाध्यक्ष के प्रस्ताव पर सभी पदाधिकारियों और सदस्यो ने एक मत से सहमति देते हुए एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाया जिसका नेतृत्व महामंत्री शम्भुनाथ सिंह को देते हुए उसके सदस्य के रूप में विरेन्द्र प्रताप सिंह, महर्षी सेठ, बृजेश यदुवंशी, विश्व प्रकाश (दीपक) श्रीवास्तव एवं आशीष पान्डेय को नामित किया गया। इनके द्वारा सभी तहसील की कमेटियों की कार्य पद्धति एवं सदस्यों के चयन आदि के बाबत जांच रिपोर्ट अध्यक्ष को प्रस्तुत किया जायेगा। यह कमेटी तहसील की निष्कृय कमेटियों को सक्रिय करने और तहसीलो में बैठके कराते हुए पत्रकारों की समस्याओ के मुद्दे पर सम्बन्धित से चर्चा करते हुए सहयोग करने का काम करेगी।
इसके अलांवा आगामी नये वर्ष के लिए सदस्यता अभियान चल कर दिसम्बर तक सभी सदस्यो का सदस्यता शुल्क जमा कराने का निर्णय लिया गया ताकि जनवरी में सभी साथियों को जौनपुर प्रेस क्लब का परिचय पत्र प्रदान किया जा सके। इसके अलांवा जनवरी में प्रेस क्लब का एक कार्यक्रम कराये जाने को तय किया गया है। बैठक में रूचि न लेने वाले पत्रकार सदस्यो स्पस्टीकरण मांगने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में केदारनाथ सिंह, बृजेश यदुवंशी,राकेश कान्त पान्डेय, महर्षी सेठ, राजदेव यादव, लक्ष्मी नारायन यादव, आशीष पान्डेय, दीपक सिंह रिंकू, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव दीपक  आदि ने अपने विचार रखते हुए संगठन को मजबूत बनाये रखने का सुझाव दिया। इस बैठक में डाॅ लल्लन मौर्य, अवधेश तिवारी, विक्रांत सिंह, सरस सिंह, कमलेश मौर्य, कौशल पान्डेय, शशिकांत मौर्य, जुबेर अहमद, सुजीत वर्मा,श्रमित उपाध्याय सोनू, शिव प्रकाश यादव, सुनील मिश्रा,आलोक सिंह, सादिक ,श्री प्रकाश वर्मा, आसिफ खान, अरूण कुमार श्रीवास्तव, वीरेन्द्र पान्डेय आदि पत्रकार गण उपस्थित रह कर प्रेस क्लब को मजबूत बनाने के लिए अपने सुझाव दिये। जिस पर अध्यक्ष ने अमल करने का आश्वासन दिया। बैठक का सफल संचालन महामंत्री शम्भुनाथ सिंह ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया