फ्लिपकार्ट कंपनी और एक्सिस बैंक के अधिकारी पर मुकदमा दर्ज पुलिस जांच में जुटी


जौनपुर। आनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने फ्लिपकार्ट कंपनी व एक्सिस बैंक के अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा में एफआइआर दर्ज की और सीजेएम कोर्ट में कापी दाखिल की है।
कन्हईपुर मोहल्ला निवासी पंकज पाठक ने लाइन बाजार थाने में तहरीर दिया कि वह फ्लिपकार्ट से बराबर आनलाइन शापिंग करता है। उसका खाता मीयांपुर स्थित एक्सिस बैंक में है। मोबाइल फोन पर फ्लिपकार्ट एपीपी ब्लाक हो गया था। ठीक से काम नहीं कर रहा था। चार नवंबर को कस्टमर सपोर्ट पर बात कर औपचारिकता करने लगा। ई-मेल पर फ्लिपकार्ट से मैसेज आया।
पैन कार्ड और क्रेडिट कार्ड का डिटेल कंपनी ने मांगा। कहा कि यह कंफर्मेशन ईमेल फ्लिपकार्ट की तरफ से है। वादी ने फोटो डाउनलोड कर कंपनी को भेजा। वह कुछ समझ पाता कि तभी एक्सिस बैंक की तरफ से वादी के खाते से 1.59 लाख रुपए डेबिट होने का मैसेज आ गया।
यह पैसा विजय सेल्स नाम की किसी फर्म के पक्ष में क्रेडिट हो गया था और वादी के अकाउंट से डेबिट हो गया था, जबकि वादी ने विजय सेल्स नाम की किसी फर्म से कोई ट्रांजेक्शन नहीं किया था। उसने तत्काल एक्सिस बैंक में कस्टमर केयर पर सूचना दी और कार्ड को ब्लाक करने के लिए निवेदन किया।
साइबर सेल आफिस थानाध्यक्ष महोदय को सूचना भी दिया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वादी के साथ विश्वासघात, धोखाधड़ी व जालसाजी करके धन हड़प लिया गया। इसमें फ्लिपकार्ट कंपनी व एक्सिस बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली भगत है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत