जौनपुर में फिर पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशो के दाहिने पैर में गोली मारकर लंगड़ा कर किया गिरफ्तार


जौनपुर। जिले की पुलिस विगत पांच दिवस से लगातार आपरेशन लंगड़ा चला रही है। इन पांच दिवसो में आधा दर्जन के आसपास पुलिस ने बदमाशो के पैर में गोली दाग कर लंगड़ा कर दिया है। हलांकि कुछ पर अब सवाल भी उठने लगे है उच्च स्तर पर शिकायत भी शुरू हो गई है। इससे बेफिक्र पुलिस का अभियान जारी है। पुलिस का मानना है कि इस अभियान से अपराधियों में दहशत होगी और अपराध पर अंकुश लगेगा। लेकिन भौतिक रूप से पुलिस के आपरेशन लंगड़ा का कोई असर नजर नहीं आ रहा है। जी हाँ जिले की पुलिस ने आपरेशन लंगड़ा के तहत जिले के दो थाना क्षेत्रो में मुठभेड़ दिखाते हुए दो बदमाशो को अपनी गोली का निशाना बनाते हुए लंगड़ा करने के लिए पैर में गोली मारकर घायल करने के पश्चात उनका उपचार कराते हुए अन्य विधिक कार्यवाई किया है। 
इस क्रम में थाना मुंगराबादशाहपुर की पुलिस ने एक मुठभेड़ में अन्तर्जनपदीय एक गो तस्कर को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से एक नजायज देशी तमंचा 315 बोर व तीन जिन्दा कारतूस व दो खोखा कारतूस दो मोबाईल फोन नगदी व चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद करना बताया है। पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस अधीक्षक 
डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण एवं गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक मुंगराबादशाहपुर मय हमराह के साथ क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर प्रभारी निरीक्षक मीरगंज के साथ अपराध एवं अपराधियों के बारे में बातचीत कर रहे थे तभी जरिये मुखबिर सूचना मिली कि कुछ अपराधी गरियांव से मुंगराबादशाहपुर की तरफ अपराध करने की फिराक में आ रहे है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त पुलिस बल द्वारा नीभापुर रेलवे क्रासिंग के पास आने जाने वाले व्यक्तियों की नियमानुसार चेकिंग की जाने लगी तभी एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो अभियुक्तगण द्वारा पुलिस बल पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया जिसके जवाबी कार्यवाही में दोनो संयुक्त टीम द्वारा फिल्ड क्राफ्ट का प्रयोग करते हुए आत्मरक्षार्थ जबाबी फायर किया गया जिससे एक अभियुक्त के दायें पैर के घुटने के नीचे गोली लगी, जिससे व वही गिर गया तथा दूसरा अभियुक्त फरार हो गया । घायल अभियुक्त का नाम पता पूछने पर अपना अली हुसैन उर्फ अमन पुत्र शाह मोहम्मद निवासी नरगहना थाना पवारा जौनपुर बताया, जिसके कब्जे से एक नजायज देशी तमंचा 315 बोर व तीन जिन्दा कारतूस व दो खोखा कारतूस व चोरी एक मोटरसाइकिल बरामद हुई। घायल अभियुक्त को इलाज हेतु अस्पताल भेजवाया गया तथा अन्य अग्रिम विधिक कार्यवाही की गयी है। इसके अपराधिक इतिहास में सात मुकदमे दर्ज है।
इसी तरह थाना जलालपुर पुलिस ने मुठभेड़ में एक लूटेरा और गैंगेस्टर एक्ट का वांछित 25 हजार रुपये के इनामियाँ बदमाश को गोली मारते हुए गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 तमंचा 315 बोर, एक खोखा, दो जिंदा कारतूस, दो मोबाईल व एक बुलेट मोटर साइकिल बरामद बरामद करने का दावा किया है।
जलालपुर पुलिस ने जो कहांनी इस घटना के बाबत बनाई है उसके अनुसार पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा के निर्देश पर अपराधियों खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना जलालपुर की पुलिस बीती रात वाराणसी जौनपुर मार्ग पर स्थित असबरनपुर की पुलिया के पास चेकिंग कर रही थी उसी समय लगभग 11 बजे रात को एक व्यक्ति बुलेट मोटरसाइकिल से आता दिखा। पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो वह रूकने के बजाय पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया। पुलिस ने जबाबी कार्यवाई करते हुए उसके दाहिने पैर में गोली मारकर गिरने पर गिरफ्तार कर लिया है बदमाश ने अपना नाम दिनेश कुमार सोनकर पुत्र छोटेलाल सोनकर निवासी मझगंवाकला थाना जलालपुर बताया है। इसके उपर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है।घायल बदमाश को इलाज हेतु सीएचसी रेहटी लाया गया । जहां से सदर अस्पताल जौनपुर रेफर किया गया। उपचार के साथ ही अन्य विधिक कार्रवाई के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने का काम किया गया है। इसका अपराधिक इतिहास पुलिस रिकार्ड के अनुसार जौनपुर वाराणसी और चन्दौली जिले के थानो में लगभग एक दर्जन अपराधिक मामले दर्ज बताये जा रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश