जानिए एनटी करप्शन टीम ने पुलिस के इस सीओ के खिलाफ एफआईआर क्यों दर्ज कराई, सिपही होमगार्ड गिरफ्तार

जनपद आजमगढ़ में क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय से भ्रष्टाचार निवारण टीम ने एक सिपाही और होमगार्ड को 15 हजार नकद घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा था। इनके खिलाफ मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर पैसे मांगने की शिकायत की गई थी। इसी मामले में एंटी करप्शन टीम ने सिधारी थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे में सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण को भी नामजद किया है।
देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर निवासी सूरज ने भ्रष्टाचार निवारण टीम से शिकायत की थी कि एक मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर सीओ लालगंज कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश व होमगार्ड राजेश ने उससे 15 हजार रुपये की मांग की है। इस शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके से एंटी करप्शन टीम ने सीओ कार्यालय पर घेराबंदी की और दोनों को रंगे हाथ पकड़कर सिधारी थाने ले गई।
सिधारी थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इसमें सिपाही उमेश और होमगार्ड राजेश के साथ सीओ हितेंद्र कृष्ण का भी नाम शामिल है। सिधारी थाने में दी अपनी तहरीर में भ्रष्टाचार निवारण टीम आजमगढ़ के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में रंगे हाथ पकड़े गए सिपाही उमेश ने बताया कि वह सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण की विवेचना का काम देखता है और उन्हीं के कहने पर सूरज से मुकदमे से नाम निकालने के लिए 15 हजार रुपये की मांग की थी। इसी आधार पर दर्ज मुकदमे में सिपाही उमेश, होमगार्ड राजेश के साथ ही सीओ हितेंद्र कृष्ण भी नामजद किए गए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश