कोरोना वायरस से ग्रसित मनोज सिंह अब है स्वास्थ्य विभाग टीम की निगरानी में

जौनपुर ।   जनपद के तहसील मड़ियाहू क्षेत्र स्थित ग्राम दामोदरा  निवासी कोरोना वायरस से पीड़ित मनोज कुमार सिंह इस समय स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी में रखा गया  है। टीम गहन जांच में जुटी हुई है।
बतादे मनोज कुमार सिंह विगत तीन माह पूर्व खाड़ी देश दुबई रोटी रोज़ी के सिलसिले में गये थे। वहां पर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से ग्रसित होने के उपरान्त घर आने का निर्णय लेते हुए।  वहां से अपने वतन के लिए चल दिए।  बाबत पुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद स्वस्थ्य विभाग की टीम ने गहन जांच किया और प्रदेश सरकार के कोरोना वायरस निगरानी टीम को सूचित करने के बाद मनोज को घर जाने की अनुमति दिया। 
मनोज घर पहुंचा तो उसे कोरोना संक्रमण के लक्षण की संभावना की सूचना जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग को होने पर सरकारी तंत्र में  हड़कंप मच गया ।
आनन फानन में  स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल दमोदरा गांव मनोज के घर पहुंच गयी  रात्रि में ही गहन जांच के साथ ही मनोज के खून का सैम्पल  लेकर वाराणसी स्थित बीएचयू भेज दिया है।  साथ ही मनोज को 28 दिनों तक के लिए गहन चिकित्सकीय निगरानी में रख दिया गया है। हलांकि सी एम ओ कहते हैं कि कोई खतरे की बात नहीं है। सघन उपचार चल रहा है।  खून की जांच हो कर रिपोट आने के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि मनोज कोरोना से ग्रसित है या नहीं। 
इस केस की खबर पूरे जनपद में फैलते ही पूरे जिले में दहशत का माहौल कायम हो गया है।  लोग अब हाथ मिलाने से परहेज करते नजर आ रहे हैं।  वहीं जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी सतर्कता के साथ इससे निपटने में जुटी हुई है।  शासन का निर्देश मिलते ही सभी स्कूल कालेज 22 मार्च 2020 तक के लिए बन्द कर दिये गये है ।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र