सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव हुए बीमार, मेदांता में भर्ती



लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अचानक तबीयत खराब होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराये जाने की खबर  वायरल है। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह को कब्ज और यूरिनरी रिटेंशन की समस्या है। हालांकि उनका ब्लड प्रेशर, हार्ट बीट, शुगर आदि सामान्य पाया गया है।
बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह काफी समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। वह बीते करीब एक साल से पेट व ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान है।
दिसंबर माह में नाक से खून आने पर सिविल में कराए गये थे भर्ती
इससे पहले भी मुलायम सिंह बीते साल दिसंबर माह में नाक से खून आने के कारण लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी सर्जरी हुई थी और बीपी व शुगर की दवाएं भी दी गई थी। इसके बाद इसी दिसंबर माह मे पेट में तकलीफ की शिकायत  पर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इससे पहले मुलायम सिंह को नवम्बर माह में पेट दर्द की शिकायत  पर लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इसके पूर्व वर्ष 2019 के जून महीने में भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
उस वक्त उन्हें यूरिनरी रिटेंशन की शिकायत बताई गई थी। बाद में उन्हें इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके पहले वह लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी भर्ती हो इलाज करा चुके है।
मुलायम सिंह यादव ने आम चुनाव में मैनपुरी संसदीय सीट से लोकसभा सांसद है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह करीब एक साल से अस्वस्थ चल रहे हैं और उन्हें हाईपर ग्लाईसिमिया और हाईपर डायबीटिज की समस्या है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने