आन्दोलन की राह पर डाक कर्मचारी: अभी तो ये अंगणाई है आगे और लड़ाई है



जौनपुर।  अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ के केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर आज जनपद जौनपुर के डाक कर्मचारियों ने आधा दर्जन से अधिक मांगो को लेकर प्रधान डाक घर कार्यालय पर जोर दार प्रदर्शन करते हुए सभा किया और अपनी मांगो की प्रतियां केन्द्र सरकार को भेजा गया है। 
मांग पत्र में डाक कर्मचारी संघ के लोगों ने मांग किया है कि केंद्र सरकार कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते पर लगी रोक को जल्द से जल्द हटा ले। श्रम सुधार के नाम पर कर्मचारियों का उत्पीड़न बन्द किया जाये। 30 साल सेवा अथवा 55 साल की उम्र में सेवा निवृत्त का आदेश सरकार वापस ले अन्यथा कर्मचारी सरकार की ईट से ईट बजा सकते है। साथ ही यह भी मांग किया है कि  सरकारी विभागों को निजी करण करने का खेल सरकार बन्द करे। 
इस अवसर पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मंडलीय सचिव राम उजागिर यादव ने कहा कि देश की पहली सरकार है जो कर्मचारियों का उत्पीड़न करने पर तुली हुई है तथा देश को आर्थिक संकट में झोंक कर कर्मचारियों को 55साल की उम्र में सेवा निवृत्त करने का आदेश जारी किया है। सरकार के कर्मचारी विरोधी नीतियों का डाक कर्मचारी संघ पुरजोर विरोध करेगा अभी तो ये अंगणाई है आगे और लड़ायी है। 
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के सचिव हरिशंकर यादव ने कहा कि केन्द्र की सरकार कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रही है इसके खिलाफ पूरे देश में आन्दोलन किया जा रहा है। डाक कर्मचारी संघ का केन्द्रीय नेतृत्व संघर्ष का जो भी निर्णय लेगा जनपद जौनपुर के डाक कर्मचारी साथी पूरी मुस्तैदी के साथ संघर्ष का हिस्सा बनेंगे। साथ ही सरकार के उपर देश को आर्थिक रूप से कमजोर करने का खुला आरोप लगाया है और कहा कर्मचारियों का अहित किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है ।
इस अवसर पर डाक कर्मचारी राजेश कुमार सिंह सचिव ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ ,सुशील वर्मा, श्रवण कुमार, अशोक तिवारी, मोहित राम, शकील अहमद, सतीश सिंह, श्री प्रकाश गुप्ता आदि ने भाग लिया। अध्यक्षता सभाजीत पाल ने किया ।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत