पुलिस अधीक्षक का एक्शन थाना प्रभारी लाइन हाजिर एवं बीट के दरोगा सिपाही जानें क्यों हुए निलंबित



जौनपुर। एक्शन मोड में चल रहे पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने आज थाना प्रभारी बदलापुर पर लाइन हाजिर का गाज गिराते हुए एक दरोगा और सिपाही के खिलाफ की गयी निलम्बन की कार्यवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही से विभाग के पुलिस जन दहशत में आ गये है।
बतादें बदलापुर थाना क्षेत्र के मोलनापुर गांव में बीते दिवस बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में जख्मी होने से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर नामजद आरोपित को हिरासत में ले लिया है। हालांकि मौत के कारण को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अजय कुमार साहनी ने थाना प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर करते हुए बीट के दारोगा व सिपाही को भी निलंबित कर दिया है।

घटना के बाबत ग्राम वासीअर्जुन यादव की तहरीर के मुताबिक रात करीब साढ़े नौ बजे उनके 19 वर्षीय पुत्र सूरज के मोबाइल फोन पर किसी की काल आई। उस समय भोजन करने के कारण सूरज काल रिसीव नहीं कर सका। भोजन करने के बाद उसने उस नंबर पर संपर्क कर बात किया और किसी को कुछ बताए बिना साइकिल से घर से निकल गया। थोड़ी ही देर बाद लवकुश नामक व्यक्ति ने उनके भतीजे हनुमान के मोबाइल फोन पर काल कर घर से करीब छह सौ मीटर दूर स्थित पोखरे के पास सूरज के घायल पड़े होने की सूचना दी।
मौके पर परिजन गये तो देखा कि खड़ंजा मार्ग पर ग्राम प्रधान द्वारा लगवाए गए शिलापट्ट के नीचे सूरज अचेत दबा पड़ा था। उसे तुरंत एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया। डाक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।
सूरज के पिता अर्जुन यादव ने सूचना देने वाले लवकुश पर बेटे सूरज को मारने की आशंका जताई। कहा कि सूरज की हत्या की गई है। घटना की खबर लगने पर रात करीब डेढ़ बजे एएसपी (ग्रामीण) त्रिभुवन सिंह, सीओ चोब सिंह आस पास सभी थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपित लवकुश को हिरासत में ले लिया।
एएसपी (ग्रामीण) ने बताया कि एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कर्तव्य पालन में लापरवाही एवं शिथिलता बरतने के आरोप में थाना प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर और बीट एसआइ राजेंद्र प्रसाद व हमराही सिपाही निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा