बारिश से लुढ़का पारा: पूर्वांचल में बढ़ी गलन, अधिकतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट


जौनपुर । पूर्वांचल में मंगलवार की दोपहर बाद से हुई बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। जिसके कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। बारिश और सर्द हवाओ की वजह से अब और अधिक गलन और सर्दी बढ़ गई है।
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश से पूर्वांचल के जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया। सोमवार सुबह हल्के कोहरे के बाद धूप निकली थी। जिसके बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। मंगलवार सुबह से ही बादल मंडराने लगे थे, दोपहर होते-होते बारिश होने लगी। पूर्वांचल के कई जिलों में अभी भी बूंदाबांदी हो रही है।
पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हुई लेकिन मौसम विभाग ने इस हफ्ते पारा गिरने की संभावना जताई थी। दोपहर हुई बारिश से पारा लुढ़क गया। इसकी वजह से ठंड भी बढ़ने लगी है। मंगलवार सुबह ग्रामीण इलाकों में कोहरा नजर आया। अब अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
बारिश ने गलन और ठिठुरन बढ़ा दी है, जिससे लोगों को अलाव जलाने के लिए मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से अभी और बारिश की संभावना है, जिससे ठंड बढ़ेगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची