बाबा का धाम हमारी संस्कृति और सभ्यता का कराता है परिचय - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी


पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बनारस के लोगों पर शक करते थे। कहते थे कि ये कैसे होगा, वो कैसे होगा। बनारस पर आरोप लगाए जा रहे थे। लेकिन उनको पता नहीं था कि काशी तो अविनाशी है। काशी में तो एक ही सरकार है वो सरकार है बाबा की। पीएम ने कहा कि काशी में महादेव की इच्छा के बिना कुछ भी नहीं होता। ये जो कुछ भी हुआ है, वो सब बाबा की दया है। बाबा की इच्छा के बिना पत्ता भी नहीं हिलता। बाबा के साथ अगर किसी और का योगदान है तो वो है काशी के वासियों का। काशी वासियों में भगवान बसते हैं.... इदं शिवाय इदं नमः।
पीएम बोले- बुजर्गों को अब दिक्कतों को सामना नहीं करना पड़ेगा 
बाबा अपने भक्तों की सेवा से प्रसन्न हुए हैं, इसीलिए उन्होंने आज के दिन का आशीर्वाद दिया है। बाबा का धाम हमारी आस्था, संस्कृति और सभ्यता का परिचय कराता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने पर हर कोई आसानी से बाबा के दर्शन कर सकेगा। हमारे दिव्यांग भाई बहनों और बुजर्गों को अब दिक्कतों को सामना नहीं करना पड़ेगा।
पीएम ने कहा, आज की तिथि एक नया इतिहास रच रही 
साथियों हमारे पुराणों में कहा गया है कि जैसे ही कोई काशी में प्रवेश करता है सभी पापों से मुक्त हो जाता है। आज बनारस में ऐसा लग रहा है कि सभी देवी देवता बाबा के धाम में आए हुए हैं। साथियों आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार है। आज की तिथि एक नया इतिहास रच रही है। हमारा सौभाग्य है कि हम आज विश्वनाथ धाम का वैभव विस्तार ले रहा है।
देश दुनियां के उन लोगों का आभार व्यक्त किया जोकि दूर होकर भी इस पल के साक्षी बन रहे
पीएम ने कहा कि देश वासियों के लिए काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेकर आया हूं। उन्होंने देश दुनियां के उन लोगों का आभार व्यक्त किया जोकि दूर होकर भी इस पल के साक्षी बन रहे हैं। साथियों हमारे पुराणों में कहा गया है कि जैसे ही कोई काशी में प्रवेश करता है सभी पापों से मुक्त हो जाता है।
पीएम मोदी ने किया विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण
पीएम मोदी ने किया विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर दिया है। हर-हर-महादेव, हर-हर-महादेव, नमः पार्वती पतये हर हर महादेव के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया। संतों, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री, उपराज्यपाल, अन्य राज्यों से आए नेताओं के साथ ही देश के लोगों को पीएम ने धन्यवाद दिया।
सीएम योगी ने किया संबोधित
सीएम ने कहा कि पूज्य संतों के आशीर्वाद और पीएम मोदी का मार्गदर्शन के चलते हम अपने पथ पर अग्रसर हैं। योगी ने संतों और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। थोड़ी देर बाद होगा कॉरिडोर का लोकार्पण।


मजदूरों पर पीएम मोदी ने की पुष्प वर्षा
कॉरिडोर निर्माण में काम करने वाले मजदूरों पर पीएम मोदी ने पुष्प वर्षा की। इस दौरान पीएम ने मजदूरों के बीच बैठकर फोटो भी खिचवाई। इस दौरान मजदूर काफी प्रसन्न दिखे। पीएम ने सभी से बातचीत भी की। उनसे कुशलक्षेम पूछते हुए निर्माण कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।

हर-हर महादेव और बम-बम भोले से गूंज रही काशी
भोलेनाथ की नगरी काशी में लोग सड़कों पर खड़े होकर लोकार्पण समारोह को टीवी पर देख रहे हैं। इस समारोह की पूरे देश में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है।



Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम