आज काशी आएंगे सीएम योगी: निकाय चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को प्रबुद्धजनों से संवाद कर निकाय चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे। भाजपा के तय कार्यक्रम में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 12 बजे से प्रबुद्धजन सम्मेलन होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संबोधन से पूर्व शहर के प्रबुद्धजनों को भी बोलने का मौका दिया जाएगा। 
क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश के सभी नगर निगमों में प्रबुद्धजन सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में यहां मुख्यमंत्री आ रहे हैं। उनके संबोधन से पूर्व प्रबुद्धजन जैसे शिक्षक, अधिवक्ता, चिकित्सक, उद्योगपति, महिलाएं व व्यापारी अपने विचार व्यक्त करेंगे। 
जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी सौंपेंगे। 
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजना के लाभार्थियों को करोड़ों की सौगात भी देंगे। इस दौरान 21 लाभार्थियों को अपने हाथों से प्रमाण पत्र देंगे। मुख्यमंत्री रुद्राक्ष कन्वेेंशन सेंटर में आयोजित स्वास्थ्य कॉन्क्लेव में भाग लेंगे।
मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल के अनुसार मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीएम 4 लोगों को उनके घर की चाबी, सीएम बाल सेवा योजना व स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के तहत 6 लोगों को लैपटॉप, एमएसएमई की तरफ एलडीएम में ओम विला एक्सपोर्ट एवं होटल टूरिज्म को 27 करोड़ का चेक, कुमार उद्योग विकास प्राइवेट लिमिटेड को 32 करोड़ का चेक, महिला हेल्प ग्रुप व अन्य योजना में चेक वितरण किया जाएगा। साथ ही ग्रामीण खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत स्पोर्ट्स किट वितरण, गंगा दूत और नशा मुक्ति उन्मूलन कार्यक्रम में प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
डूडा की परियोजना अधिकारी निधि बाजपेयी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत लाभार्थियों की संख्या 33,502 है। इनमे से कुछ लाभार्थियों को मुख्यमंत्री उनके घरों की चाबी सौपेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लाभार्थी  की संख्या 33602 है। इस योजना के तहत मुख्यमंत्री तीसरी किस्त 50 हजार का चेक कुछ लाभार्थियों को मंच से देंगे। ये लाभार्थी पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना, वन नेशन वन कार्ड के लिए भी पात्र हैं।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम