जिस पत्नी की हत्या के आरोप में पति ने काटी जेल वह जिन्दा हुई बरामद, पढ़े पूरी कहांनी


कोर्ट मैरिज करने वाली महिला की हत्या के आरोप में उसका पति और दोस्त ने काटी जेल की सजा, वह महिला राजस्थान के दौसा में अपने दूसरे पति के घर जिन्दा बरामद हुई है। मथुरा पुलिस राजस्थान से महिला को पकड़कर लाई है। उसे कोर्ट में पेशकर बयान दर्ज कराए जाएंगे।
यहां बता दे कि घटना सन् 2015 की है। दौसा निवासी सोनू सैनी बालाजी कस्बे में समाधि गली के पास एक दुकान करता था। मथुरा के वृंदावन की रहने वाली आरती अपने पिता सूरज प्रसाद के साथ बालाजी दर्शन करने आई थी। तब सोनू की आरती से जान-पहचान हो गई। दोनों मोबाइल पर एक-दूसरे से बात करने लगे। करीब 20 दिन बाद आरती बालाजी गई और सोनू की दुकान पर पहुंच गई। दोनों ने आठ सितंबर 2015 को बांदीकुई कोर्ट में शादी कर ली।
शादी के बाद सोनू आरती को लेकर अपने गांव रसीदपुर चला गया। घर पर आरती ने जायदाद अपने नाम करने की मांग की। सोनू इस पर राजी नहीं हुआ। आठ दिन बाद ही आरती अचानक घर से गायब हो गई। खोजबीन में जब आरती का पता नहीं चला तो सोनू एक दुकान पर मजदूरी करने लगा। सोनू ने आरती की गुमशुदगी की रिपोर्ट इसलिए नहीं लिखाई कि आरती ने उसे बताया था कि वह घर से भागकर आई है।
इस घटना के बाद आरती के पिता ने वृंदावन थाने में 25 सितंबर को गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसमें सोनू सैनी, गोपाल सैनी और एक अन्य अरविंद पाठक निवासी अलवर पर शक जताया। 29 सितंबर को मथुरा के नहर में एक युवती का शव मिला, इसकी पहचान सूरज प्रसाद ने बेटी आरती के रूप में की गयी। छह माह बाद 17 मार्च को सूरज प्रसाद ने सोनू आदि के के खिलाफ बेटी की हत्या कर शव फेंकने की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई। वृंदावन पुलिस ने सोनू और गोपाल को गिरफ्तार कर हत्या में जेल भेज दिया। गोपाल इस मामले में नौ माह और सोनू 18 माह तक जेल में रहे।
इलाहाबाद हाई कोर्ट से दोनों को जमानत मिली। जेल से छूटने के बाद गोपाल और सोनू दुकान पर मजदूरी करने के साथ ही आरती की तलाश करने लगे। तभी गोपाल को एक युवक ने बताया कि दौसा के विशाला गांव में एक युवती कुछ वर्ष पहले से शादी करके रह रही है। गोपाल और सोनू विशाला पहुंचे, तो वहां आरती को देखा और उसकी जानकारी वृंदावन पुलिस को दी।
यह खबर मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और 
एसओजी प्रभारी अजय कौशल ने अपनी टीम के साथ आरती को दूसरे पति के घर पर छापेमारी करके महिला को पकड़ लिया। पुलिस अब आरती को न्यायालय में पेश कर बयान दर्ज करायेगी।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया