अपने पराये का मोह त्याग जिताऊ को टिकट, दावेदारों को टिकट दिलाने के आश्वासन से करें परहेज - प्रदेश अध्यक्ष भाजपा


टिकट वितरण की जिम्मेदारी इन्हे दी गई। 

यूपी में नगर निकाय के चुनाव में महापौर, अध्यक्ष की सीटों और वार्डों के आरक्षण की अधिसूचना जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव की तैयारियों को तेज कर दिया है। इसी कड़ी में रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूरे दिन बैठकों का दौर चलता है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महामंत्री (संगठन) धर्मपाल और सह प्रभारी सत्यकुमार की मौजूदगी हुई बैठक में बूथ प्रबंधन, प्रत्याशी चयन से लेकर उसे जीताने तक की रणनीति पर चर्चा हुई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निकाय चुनाव जीतने के लिए पार्टी पदाधिकारी अपने-पराये का मोह छोड़कर जिताऊ उम्मीदवारों का चयन करें। उन्होंने कहा हम भी किसी को टिकट देने का वादा नही कर रहे हैं तो पदाधिकारी किसी भी दावेदार को टिकट दिलाने का आश्वासन न दें।
पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में क्षेत्र, मंडल और जिला प्रभारियों व पदाधिकारियों के साथ हुई अलग-अलग बैठकों में सहयोगी दलों से समन्वय बनाकर निकाय चुनाव की तैयारियां करने पर जोर देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के लिए बूथ समिति, मंडल समिति और सेक्टर कमिटी को मजबूत किया जाए और इन समितियों में क्षेत्र की सभी जातियों का प्रतिनिधित्व होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा लोककल्याण के लिए किये गए कार्यों और सम्पर्क, संवाद, समन्वय, सामंजस्य एवं सामूहिकता की नीति के आधार पर पार्टी निकाय चुनाव लड़ेगी। 12 से 18 दिसंबर तक संगठनात्मक कार्यों एवं नगर निकाय चुनावों को लेकर क्षेत्र एवं जिला स्तर पर बैठकें आयोजित करेगी।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा लोकसभा चुनाव के पहले हो रहे  निकाय चुनाव महत्वपूर्ण हैं। इसलिए निकाय चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित कराने जुटें। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी हो सकती है, इसलिए सभी लोग संगठन की तय योजनानुसार महापौर, पालिका एवं पंचायत के अध्यक्ष और पार्षद पद के उम्मीदवारों के चयन की तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक-एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंपकर रणनीति तैयार की जाए।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने पिछले दिनों नई दिल्ली में हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हुए निर्णयों का उल्लेख करते हुए कहा कि लोस चुनाव को ध्यान मे रखते हुए हमें प्रदेश में अपनी संगठनात्मक संरचना को और अधिक मजबूत करते हुए सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति और पन्ना प्रमुख व पन्ना समिति की संरचना को सशक्त बनाना है। निकाय चुनावों की दृष्टि से वार्ड समिति व बूथ समिति का गठन अति शीघ्र पूरा किया जाए।
बैठक में प्रदेश सहप्रभारी सत्या कुमार ने भी पदाधिकारियों को संबोधित किया। बैठक में गोविन्द नारायण शुक्ला, लक्ष्मण आचार्य, पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, कान्ता कर्दम, सलिल विश्नोई, सुरेन्द्र नागर, जेपीएस रौठार समेत सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में तय किया गया कि 13 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी बनेगी। यही कमेटी महापौर, नगरपालिका व नगर पंचायतों के अध्यक्ष और पार्षद प्रत्याशी का चयन करेगी। इस कमेटी में   जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, सांसद, विधायक, चुनाव संयोजक, निकाय अध्यक्ष व मंडल अध्यक्ष समेत अन्य स्थानीय पदाधिकारी शामिल होंगे। यह भी निर्णय लिया गया है कि निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर सप्ताह में एक दिन जिला और क्षेत्र की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया