जिन बदमाशो को गोली लगी सच में मुठभेड़ है अथवा कुछ और, पुलिस के दो विज्ञप्तियों की कहांनी अलग घायल मुल्जिम एक है ?


जौनपुर। जनपद के थाना रामपुर की पुलिस ने आज शनिवार को मूर्ति चोरो के एक गिरोह के पांच सदस्यों जेल भेजते हुए 50 लाख रुपए कीमत की मूर्तियां बरामदगी का दावा किया है। हलांकि के पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में पुलिस का कथन है कि मौके से चार बदमाश भागे गये जिसमें दो से पुलिस की हुई मुठभेड़ में दोंनो को पैर में गोली लगी है। उन बदमाशो के बाबत पुलिस ने एक दूसरी विज्ञप्ति में पुलिस ने उन्ही बदमाशो को लेकर एक दूसरी कहांनी बताया है और इस कहांनी से भी जोड़ा है सच क्या है पुलिस जानें लेकिन पुलिस की कहांनी पर आम जन मानस संदेह जता रहा है।
पुलिस की माने तो पकड़े गए बदमाश अपहरण कर्ता और मूर्ति लुटेरे है। पुलिसिया कहांनी के अनुसार थानाध्यक्ष रामपुर मय हमराह थाना क्षेत्र के यादवनगर में अपराध निंयत्रण हेतु संदिग्ध व्यक्तियो और वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय चौकी प्रभारी जमालापुर मय हमराह व चौकी प्रभारी सिधवन  मय हमराह  वहां पर आ गये। पुलिस टीम अपराध व अपराधियो के रोकथाम के सम्बन्ध मे आपस मे चर्चा कर रही थी तभी मुखबिर खास ने सूचना दी कि कुछ अपराधी किस्म के व्यक्ति जो इमलिया घाट पर एकत्रित होने वाले हैं किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में है। सूचना पर पुलिस टीम इमलिया घाट पर पहुंची, चारों तरफ से घेराबन्दी कर अपराधियों को पकड़ना चाही कि अचानक पुलिस वालों को देखकर मौजूद सभी लोग भागने लगे, मौके पर पुलिस हिकमत अमली से दौड़ाकर 05 बदमाशो को पकड़ लिया। 04 बदमाश अंधेरे का फायद उठाकर भाग गये। पकडें गए व्यक्तियों के कब्जे से प्राचीन मूर्ति तमंचा कारतूस बरामद स्कार्पियों व नकदी बरमाद हुई। मुर्ति व अवैध तमंचे के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो सभी ने बताया कि यह मुर्तिया चोरी की है जो लगभग 200 से 300 वर्ष पुरानी है एवं एन्टिक पीस है, इनकी अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख है। मुर्तियों को खरीदने बेचने आये थे। इन्ही मुर्तियों के कारण दिनांक 06 फरवरी 23 को विनय सेठ पुत्र बंशीलाल सेठ का अपहरण किया था एवं पास मे मिले पैसो को छीन लिया गया था। नीले रंग गाडी स्कार्पियों के बारे में पूंछने पर बताया कि गाड़ी चोरी की है, जिसको हम लोगो ने मिलकर लगभग 04 महिने पूर्व चोरी किया था गाड़ी पहचान में न आए इसलिए हम लोग अपराध करने के समय नम्बर बदल कर चलते हैं व गाड़ी का इंजन व चेसिस नं0 खुरच दिये हैं जिससे पकड़े न जा सके। गिरफ्तारी बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरुद्ध थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-25/23 धारा- 411/ 413/414/420/467/468/471/120बी भादवि व मु0अ0स-26/23 व 27/23 धारा-3/25 आर्मस एक्ट  पंजीकृत कर सभी बदमाशो को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। 
          पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश 
पुलिस ने पकड़े गए बदमाशो का नाम 1- शलीम शेख उर्फ मोहम्मद शलीम उर्फ मुन्ने ग्राम सिरौली इसके उपर 08 मुकदमा, 2- शाहरूख अली उर्फ शारूख अली ग्राम सिरौली ,3- अभिमन्यू गिरी ग्राम पचरूखी मरिया, 4- जगदीश यादव ग्राम मुहम्मदपुर परियत, 5- वंशीलाल सेठ सैदीपुर  सभी थाना क्षेत्र रामपुर के निवासी है पुलिस ने फरार बदमाशो का जो नाम बताया है उसमें रूस्तम अंसारी और विनोद यादव को गोली लगना बताया गया है। इनको लेकर पुलिस की कहांनी संदेह पैदा कर रही है। मौके का फायदा उठा कर भागने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस टीम के साथ हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। 
          पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड