ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए तकनीकि सत्र आयोजित,डीएम का अधिक निवेश पर सुझाव

 

जौनपुर। उ0प्र0 सरकार द्वारा 10 से 12 फरवरी, 2023 के मध्य आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेसटर्स समिट के जिला स्तरीय निवेश कुंभ कार्यक्रम के द्वितीय दिवस का तकनीकी सत्र कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार जौनपुर में आयोजित किया गया।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा की अध्यक्षता में ई0एन0वाई0 कंसल्टेंट दौलत राम द्वारा एम0 एस0 एम0 ई0 प्रोत्साहन पालिसी -2022 के अन्तर्गत पूंजीगत सब्सिडी, ब्याज सब्सिडी, अवस्थापना ब्याज सब्सिडी, स्टाम्प ड्यूटी में छुट, एम0एस0एम0ई0 सेक्टर में पर्यावरण सुधार हेतु सी0ई0टी0पी0एस0 की स्थापना, जीरो लिक्विड डिस्चार्ज सूविधा को लागू करने, जेड0 ई0 डी0, जी0 एम0 पी0, हाॅलमार्क आदि नितियों पर निवेशकों को सुविधा हेतु पालिसि में दिये गये प्राविधानों को  एवं निजी औद्योगिक पार्को  के विकास की योजना पालिसी के अन्तर्गत इच्छुक निजी प्रवर्तकों द्वारा 10 एकड से 50 एकड तक की भूमि पर औद्योगिक पार्क विकसित करने का प्रस्ताव भूमि के स्वामित्व द्वारा न्यूनतम प्रति एक एकड एक इकाई को भूखण्ड आवंटित किया जाना अनिवार्य होगा तथा कूल विकसित औद्योगिक प्रयोजन की भूमि मे से 75 प्रतिशत भूखण्ड एम0एस0एम0ई0 इकाईयों के लिये आरक्षित रखा जायेगा। 
इस योजना को SoP Borrowing window Facility,के साथ Synchronise एसओपी का प्रजेंटेशन पीपीटी के माध्यम से विस्तार से किया गया। जिलाधिकारी द्वारा निवेशकों/उद्यमियों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध सभी प्रोत्साहन नीति के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर जोर देते हुए आश्वासन दिया गया कि आप जौनपुर में अधिक से अधिक निवेश करें, विशेष रूप से निजी औद्योगिक पार्क की पालिसी पर जोर दिया।पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी निवेशकों, उद्यमियों  की सुरक्षा हेतु आश्वासन दिया गया।इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह द्वारा बताया कि जिला स्तरीय निवेश कुंभ जौनपुर में निवेश में और अधिक बढ़ोतरी होगी जिससे नया ग्रोथ इंजन के साथ उत्तर प्रदेश में जौनपुर अपना अग्रिम भूमिका निभा रहा है। सहायक प्रबंधक जयप्रकाश के द्वारा निवेश मित्र के साथ विभाग की स्वरोजगार योजना पर विस्तार से बताया गया। ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद ऊनी दरी का स्टाल प्यारे लाल मौर्य द्वारा लगाया गया। प्रश्नोत्तरी प्रहर का भी आयोजन किया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची