शिकायती पत्रो का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो ताकि दुबारा शिकायत न हो- डीएम जौनपुर


जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील बदलापुर सभागार में किया गया। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए।उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किया जाये। इस मौके पर 77 फरियादियों ने प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया, तत्काल मौके पर ही 11 शिकायती प्रार्थना-पत्र का निस्तारण किया गया एवं टीम बनाकर मौके पर भेजकर निस्तारित कराने का निर्देश दिया गया।
समाधान दिवस के अवसर पर रामफेर यादव ग्राम मछलीगांव बदलापुर के द्वारा गांव के ही फूलचंद्र द्वारा ग्रामसभा के जमीन पर अवैध रूप से कब्जे का आरोप लगाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं चकबंदी की टीम को मौके पर जाकर निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। नीरज सिंह पुत्र अलगू सिंह द्वारा रास्ते के विवाद के संबंध में जिलाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र दिया जिस पर जिलाधिकारी ने पीडी जयकेस त्रिपाठी को निर्देश दिया कि मौके पर जाकर जांच कर उचित कार्यवाही करें। जमीन विवाद संबंधित शिकायती प्रकरण को पुलिस एवं राजस्व की टीम बनाकर मौके पर जाकर नियमानुसार निस्तारित करने का निर्देश दिया।    
समाधान दिवस में जमीन, शौचालय, राशन, आवास सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई जिसपर संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करने का निर्देश दिया साथ ही यह भी निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण ऐसा किया जाए जिससे शिकायतकर्ता को दुबारा शिकायत न करना पड़े। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, पी०डी० जयकेश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी बदलापुर ऋषभ पुंडीर, तहसीलदार सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम