शासन हुआ शख्त:ग्राम पंचायतो में तैनात सफाई कर्मियों को खुद लगाना होगा झाड़ू सफाई का ठेका देने वालो पर होगी कार्रवाई


ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मी के पद पर तैनात होने के बावजूद अपने स्थान पर दूसरों को लगाकर सफाई कराने वालों की अब खैर नहीं। निरीक्षण करवाकर ऐसे सफाई कर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई की ही जाएगी।्
इसके अलावा इनकी उपस्थिति लगातार देते रहने वाले सचिव, एडीओ के अलावा प्रधानों पर भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 
इन दिनों संचारी रोग नियंत्रण अभियान चल रहा है, इसके तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में साफ-सफाई पर सरकार का जोर चल रहा है।सभी जिले के आला अधिकारियों के अलावा शासन के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाने लगा है। ऐसी दशा में भी सफाई कर्मी अपने दायित्वों को नहीं निभा पा रहे हैं। लापरवाह सफाईकर्मियों के खिलाफ तो कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके अलावा, संज्ञान में आया है कि कुछ सफाई कर्मी अपनी जगह पर दूसरों को काम पर रखे हुए हैं। ग्राम स्तर के अधिकारी व प्रधान को जानकारी होने के बाद भी उनके द्वारा प्रत्येक माह उनकी उपस्थिति प्रमाण पत्र बनाकर भेजा जा रहा है, जो गुमराह करने वाला है और न्यायसंगत नहीं है। इसलिए ऐसे सफाई कर्मियों को चिह्नित करने के लिए अभियान चलेगा और सफाई कर्मियों के अलावा प्रधान, सचिव व एडीओ पर भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
प्रदेश सरकार की शख्ती के बाद अब प्रदेश के सभी डीपीआरओ अपने अधीनस्थ सभी एडीओ व प्रधानों को निर्देश जारी कर रहे हैं कि रोस्टर के अनुसार सभी सफाई कर्मी सफाई कार्य करेंगे। जहां पर गैंग की आवश्यकता होगी, वहां पर पुराने चल रहे गैंग से काम लिया जाए। इसके लिए एडीओ के संज्ञान में गंदगी का स्थान लाया जाएगा। इसके बाद भी यदि कहीं लापरवाही सफाईकर्मी चिन्हित होते हैं तो उनकी सूची बनाकर मुख्यालय भेजी जाए, कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त