शान्ति समिति की बैठक में एक्सईएन नमामि गंगे को लगा अर्थ दन्ड, शोसल मीडिया पर फर्जी अफवाह फैलाई तो होगा मुकदमा


जौनपुर। होली व रमजान को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने त्योहारों के दौरान जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने तथा सतर्कता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि सभी लोग त्योहारों को आपसी सौहार्द एवं भाई चारे के साथ मनाएं। यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है कि इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। होलिका दहन स्थल, ईदगाह सहित मुख्य मार्गों पर साफ-सफाई की जाए, होलिका दहन वाले स्थलों को सशर्त अनुमति दी जाये। किसी भी प्रकार कि नई परम्परा शुरू न की जाए। तहसील, थानावार ,ग्राम/वार्डवार शांति समिति की बैठक की जाए।
 जिलाधिकारी ने रमजान के महीने मे नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियो को सफाई व्यवस्था और ग्रामीण क्षेत्रों मे सफाई व्यवस्था के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिए। शहर की सड़को को लेकर उठे मुद्दे पर डीएम ने नमामि गंगे के एक्सईएन को जोगियापुर से सदभावना पुल तक की सड़क को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिये। बैठक में एक्सईएन को अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने एक्सईएन को 2100 रूपये का अर्थ दण्ड भी लगाया है। सिपाह चौराहा सहित अन्य चौराहे जहां पर ट्रैफिक की समस्या है ,योजना बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक कराने के निर्देश दिया। एक्सईएन जलनिगम के बैठक में विलम्ब से आने पर नाराजगी भी व्यक्त की।
उन्होने सड़क मरम्मत एवं जर्जर विद्युत तारों को ठीक कराए जाने के काम को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए साथ ही जलापूर्ति एवं विद्युत आपूर्ति की सुचारू रूप से व्यवस्था के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निकायो से सम्बन्धित शिकायत जैसे कूड़ा निस्तारण, साफ-सफाई पेयजल आदि समस्याओं हेतु टोल फ्री नम्बर 1533 पर लोग शिकायत दर्ज करा सकते है। संबंधित अधिकारी मामले को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्यवाही करें।
इसके पश्चात लोकसभा निर्वाचन को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने में सहयोग करने की अपील भी की। उन्होने कहा कि अधिसूचना जारी होने के पश्चात आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरूद्व सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार के प्रलोभन न आने के निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक डॉ  अजयपाल शर्मा ने कहा कि सभी लोग बिना किसी भेद भाव के शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाएं। पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार की तैयारी कर ली गयी है, सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी की जा रही है किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी। शांति समिति के सदस्यों से कहा कि संवेदनशील स्थलों और संदिग्ध अराजकतत्वों की जानकारी दें जिससे समय रहते ही समस्या का शीघ्र निदान किया जा सके।
शांति समिति की बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामअक्षयवर चौहान, अपर जिलाधिकारी भू राजस्व गणेश प्रसाद सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.लक्ष्मी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट इन्द्र नन्दन सिंह उपजिलाधिकारी गण, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी एवं जिले के संभ्रांत नागरिकों के अलावा क्षेत्राधिकारीगण सहित जिला शांति समिति के सदस्यगण बड़ी तादाद में मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची