लोअर कोर्ट से मिली सजा के खिलाफ धनंजय सिंह पहुंचे हाईकोर्ट, दाखिल हुई याचिका अगले हप्ते होगी सुनवाई

जौनपुर। पूर्वांचल के बाहुबली नेता एवं संसदीय क्षेत्र जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने जौनपुर एमपी-एमएलए कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें उन्होंने सजा रद्द करने और जमानत पर रिहाई की मांग की है। धनंजय सिंह की अर्जी पर हाईकोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है।
नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण, रंगदारी मांगने, धमकाने और आपराधिक साजिश के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम सिंह को सात-सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने दोनों अभियुक्तों पर डेढ़-डेढ़ लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है।
पहली बार सजा मिलने के साथ ही यह भी तय हो गया कि धनंजय सिंह अब लोकसभा 2024 और विधानसभा 2027 का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। धनंजय लोकसभा का चुनाव जौनपुर संसदीय सीट से लड़ने की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद अब धनंजय सिंह ने एमपी-एमएलए कोर्ट के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। साथ ही सजा रद्द करने और जमानत पर रिहा करने की मांग भी है। इसी के साथ यह अनुमान लगने लगा है कि हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद धनंजय सिंह के राजनैतिक जीवन के सफर पर अन्तिम मुहर लग सकेगी।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत