डाक विभाग ने अब 26 हजार लोगों को पहुंचाया 7 करोड़ 40 लाख रुपये





 जौनपुर । कोरोना संक्रमण के चलते लाक डाऊन अवधि में शासन के आदेश पर डाक विभाग जौनपुर ने अब  26 लोगों के घरों  तक पहुंच कर उन्हें 7 करोड़ 40 लाख रुपये पहुंचाने का रिकार्ड स्थापित करते हुए प्रदेश में पहला स्थान कायम कर लिया है। 
बतादे  लाक डाऊन शुरू होने के साथ ही सरकार ने यह दायित्व डाक विभाग को दिया था जिसके तहत 25 मार्च से डाक विभाग के पोस्ट मैंने इस संक्रमण के समय में जनपद वासियों के घरों का चक्कर लगाना शुरू कर दिये।  लोगों के बुलावे पर आधा घंटा के अन्दर उपस्थित हो कर उनका आधार नंबर लेकर मौके पर ही अंगूठा  लगवा कर 10 हजार रुपये तक देने का काम कर रहे थे । ध्यान देने वाली बात यह है कि जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाजिटिव मरीज पाये गये और इलाका हाटस्पाट्स घोषित हुआ ऐसे इलाको में भी अपनी सेवाएं डाक विभाग के कर्मचारी जोखिम उठाते हुए दिया।  जनपद वासियों को आर्थिक संकट महफ़ूज रखने का प्रयास किया है। 
इस कार्य में विभाग के 377 डाक कर्मीयो के सतत प्रयास से  जौनपुर डाक विभाग ने प्रदेश में पहला स्थान कायम करने में सफलता हासिल किया है। सूत्र की माने तो अभी तक काशी गोमती ग्रामीण बैंक से पैसा की निकासी नहीं हो पा रही थी लेकिन अब ऐसी व्यवस्था हो गयी है कि यहाँ से भी पैसा लोगों को पहुंचाया जा सकता है अब और अधिक सफलता की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। 
डाक विभाग के कर्मचारियों की मेहनत एवं जोखिम भरे इस कार्य को अंजाम दे कर प्रदेश में  नम्बर वन एवं देश में  तीसरे स्थान को हासिल करना डाक विभाग के कर्मचारी खास कर डाक कर्मी बधाई के पात्र है। 
इस मुद्दे को लेकर बात चीत के दौरान डाक विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के मंत्री हरिशंकर यादव ने कहा हमारे विभाग के लोग पूरी तन्मयता से अपने दायित्वों का निर्वहन करते चले आ रहे है। जिला प्रशासन के अधिकारी भी सेवायें लिए है।  लेकिन खेद यह है कि कोरोना संक्रमण काल में तमाम सरकारी कर्मियों का हौसला अफजाई किये लेकिन डाक विभाग के कर्मचारियों का सार्थक सहयोग उन्हें नजर नहीं आया है। जिला प्रशासन के लोग अपनी फोटो खिंचवा कर अपने प्रचार में अधिक नजर आ रहे है। जो भी हो हमारा विभाग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन आगे भी पूरी ताकत से करता रहेगा ताकि जनपद की आवाम के समक्ष पैसे का संकट न उत्पन्न हो सके।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद