बड़ी खबरः वैक्सीनेशन के बाद भी एम्स के 35 डाक्टर हुए कोरोना संक्रमित



 इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से आ रही है। यहां पर 35 डॉक्टर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर सामने आ रही है। इतनी बड़ी तादाद में आंकड़े सामने आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है। खास बात ये है कि संक्रमित हुए सभी डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुकी थी।
भोपाल एम्स में भी डॉक्टर्स कोरोना की चपेट में वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित एम्स से बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि यहां पर कुल 103 डॉक्टर्स कोविड-19 संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इस पर एम्स प्रबंधन का कहना है क यह आकंड़ा सोशल मीडिया पर चल रहा है, कुछ डॉक्टर पॉजिटिव हुए हैं, लेकिन यह संख्या गलत है। 
आपको बता दें कि वैक्सीनेशन के बाद भी लोगों के कोरोना संक्रंमित होने की खबर सामने आ रही है। देश में जारी कोरोना के कहर के बीच लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। तेजी से वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। हालांकि इस बीच कई ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जिसने संक्रमित होने वाला व्यक्ति वैक्सीन की एक या दोनों डोज ले चुका था। देश में कुल आंकड़ों की बात की जाए तो अब तक कोरोना वायरस से कुल एक करोड़ 30 लाख 60 हजार 542 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। जबकि कुल एक लाख 67 हजार 642 लोगों की मौत हो चुकी है। केवल बीते 24 घंटे के अंदर एक लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 131,968 नए कोरोना केस आए और 780 लोगों की जान चली गई है। इससे पहले 4, 6 और 7 अप्रैल को एक लाख से ज्यादा केस आए थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन