आक्सीजन सिलेन्डर एवं मेडिकल उपकरण की कालाबाजारी करते पत्रकार हुए गिरफ्तार


ऑक्सीजन सिलेन्डर  व मेडिकल उपकरणों  की कालाबाजारी के सम्बन्ध में पुलिस  लगातार कार्यवाही कर रही है इसके बाद भी कालाबाजारी रूकने का नाम नहीं ले रही है ताजा मामला कानपुर से सामने आया है पुलिस ने पत्रकार को कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया है । खबर है बीते 11मई को पनकी इण्डस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच व पनकी पुलिस टीम द्वारा 4 अभियुक्तों को पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा । जिनमें से एक अभियुक्त अश्विनि जैन भारत AtoZ न्यूज़ चैनल का एमडी/एंकर है । पूछताछ करने से पता चला कि लोग मेरठ से 2 महिने पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाये थे । बड़े सिलेंडर रु 55000/- में व छोटे सिलेंडर रु 35 से 40 हज़ार में बेचते हैं । 
अब तक कुल 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर के बेच चुके हैं। पनकी इण्डसट्रियल एरिया में माल डम्प करते थे । मेरठ से सिलेंडर लाने की बात की जांच की जा रही है व अन्य कड़ियों के बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। इस सम्बन्ध में थाना पनकी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।
गिरफ्तार अभियुक्तों में अश्विनी जैन,ऋषभ जैन, प्रदीप बाजपेयी, अभिषेक तिवारी नाम के पत्रकार और कैमरापर्सन शामिल है। ये सभी कानपुर के रहने वाले है। इनके साथ 4 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर, 6 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर,घटना में प्रयुक्त मारुती वैगन-आर नं0- UP78GA8751 और पत्रकारों के आई-कार्ड बरामद किए गए है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सपा ने पहले फेज के चुनाव हेतु प्रत्याशियों की जारी की सूची इन लगाया दांव

थाने में खड़ी गाड़ियां दीवान ने कबाड़ी को बेचीं, एसपी ने किया निलंबित, कबाड़ी भी गिरफ्तार

आइए जानते है मुन्ना बजरंगी के भाई को पुलिस ने क्यों किया गिरफ्तार