अमरावती ग्रुप ने जिले को दस ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर देकर पेश किया जनसेवा की मिसाल


जौनपुर। कोरोना के संक्रमण काल में अमरावती ग्रुप लखनऊ ने जनसेवा में अग्रणी भूमिका निभाते हुए कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 20  ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर विभिन्न अस्पतालों में दिया है। जिसमें 10 कनस्ट्रेटर जौनपुर जिले को यह ग्रुप ने सौंप दिया। अमरावती परिवार कोरोना के पहले लहर में जौनपुर जिला प्रशासन को 10 लाख की सहायता राशि दे चुका है। 
अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय रजनीकांत मिश्र और रवि प्रकाश पांडेय की पहल पर कोरोना की विभीषिका में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कनस्ट्रेटर देने का निर्णय  सराहनीय रहा। ज्ञात हो कि अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय जौनपुर जिले के ही मूल निवासी है। 
स्थानीय जनसम्पर्क अधिकारी ईशान मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके ग्रुप 20 कनस्ट्रेटर मरीजों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन को हस्तगत कर रहा है। जिसमे सबसे अधिक जौनपुर जिले को 10 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर दिया जा रहा है। इसमें 3 कनस्ट्रेटर बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए है, जबकि शेष 7 जौनपुर जिला चिकित्सालय के लिए दिया जा रहा है। इस कनस्ट्रेटर को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को दिया गया है। इसके अतिरिक्त 5 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर वाराणसी जनपद के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए दिया जा रहा है। इसको वाराणसी के जिलाधिकारी को दिया जाएगा जो पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयो में लगाये जाएंगे। ग्रुप द्वारा मरीजों की सहूलियत के लिए पिंडरा विधानसभा में 100 आक्सीमीटर भी दिया जा रहा है।अमरावती ग्रुप 5 ऑक्सीजन कनस्ट्रेटर को अपने कर्मभूमि लखनऊ जनपद के जिला प्रशासन को दिया है। जो प्रशासन कोरोना के मरीजों के सुविधा अनुसार विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित करेगा। 
उन्होंने बताया कि जर्मनी मेड यह प्रत्येक आक्सीजन कनस्ट्रेटर 9 लीटर क्षमता का है। एक कनस्ट्रेटर से दो मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन दिया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल से संचालित अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह कनस्ट्रेटर 24 घण्टे अनवरत ऑक्सीजन सप्लाई करेगा। 
ज्ञात ही कि अमरावती ग्रुप कोरोना काल में अनवरत सेवा की मिसाल प्रस्तुत करते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस भी अपने खर्च पर मुहैया कराया है। कोरोना पीड़ित अनेक जरूरतमंदो के इलाज में भी सहयोग कियॉ है। ग्रुप ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को गरीब कोरोना मरीजों की सहायता के लिए लगाया है। जो सूचना मिलने पर उनको अस्पताल में दाखिला दवा और अन्य जरूरी चिकित्सीय व्यवस्था उपलब्ध करा रहे हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर : सुभासपा से जफराबाद विधान सभा सीट पर चुनाव लड़ सकते है डा जेपी सिंह

सपा के घोषित 56 प्रत्याशियों की सूची में जौनपुर के इन चार सीटो के प्रत्याशी घोषित

यूपी के दस सबसे अमीर विधायक : किसी के पास 35 से ज्यादा ट्रक तो कोई चलाता है 15 लाख की बाइक,जानें माननियों की कुंडली