नदी में स्नान करने गये तीन दोस्त एक साथ डूबे एक का शव बरामद दो अभी है लापता


आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन दोस्त स्नान करते समय गंगा स्थित संगम में डूब गए। तीनों अपने एक अन्य दोस्त के साथ गंगा में नहाने गये थे उसी समय यह हादसा हो गया। दूसरे जल पुलिस व एसडीआरएफ तलाश में लगी और करीब आठ घंटे तक खोजने के बाद अमन कुशवाहा (18) का शव बरामद किया। नदी में डूबे अन्य दोनों किशोरों का कुछ पता नहीं चला।
अमन उतरांव के मोतिहा गांव का रहने वाला था। जो शहर में किराये पर रहकर आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी करता था। उसके साथ ही प्रणव दूबे (17) निवासी रेहठू सैदाबाद हंडिया, भोगनीपुर कानपुर देहात का हिमांश सचान (17) और कानपुर का ही मनीष सिंह भी रहता था। चारों जार्जटाउन के सोहबतियाबाग स्थित सचान क्लासेस में आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। शाम के समय सभी गंगा नदी में स्नान करने के लिए संगम नोज पर पहुंचे थे।
बीती करीब 11 बजे मनीष ने पुलिस को सूचना दी कि उसके तीनों दोस्त नहाते वक्त नदी में डूब गए हैं। जानकारी पर दारागंज थाना व जल पुलिस भी आ गई। पूछताछ में मनीष ने बताया कि उसने नहाने से मना कर दिया तो तीनों दोस्त उसे कपड़े देकर नदी में उतर गए। नहाते-नहाते वह गहराई में पहुंच गए और फिर डूबने लगेे। उनकी चीख सुनकर मनीष ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गए। किनारों पर मौजूद कुछ नाविकों ने तलाश भी की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। रात 11 बजे के करीब मनीष ने सूचना दी तो दारागंज पुलिस पहुंची। कुछ ही देर में जल पुलिस के जवान भी आ गए। थोड़ी देर तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला।
रात ज्यादा होने के चलते अभियान रोक दिया गया। दूसरे दिन सुबह आठ बजे फिर से तलाश शुरू की गई। इसमें जल पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ की एक टीम को भी लगाया गया। करीब आठ घंटे की मशक्कत के बाद यमुना से अमन का शव निकाला गया। जबकि प्रणव व हिमांश की तलाश चलती रही। दारागंज इंस्पेक्टर वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि अमन का शव मर्चरी भेज दिया गया है। नदी में डूबे अन्य दोनों युवकों का कुछ पता नहीं चल सका। अंधेरा होने के चलते बुधवार की शाम सात बजे के करीब सर्च अभियान रोक दिया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची