कर-करेत्तर व राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक में आबकारी अधिकारी को फटकार डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण


सभी विभागो की राजस्व वसूली शत-प्रतिशत हो सुनिश्चित- मनीष कुमार वर्मा डीएम जौनपुर 

जौनपुर । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में कर-करेत्तर राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को शख्त निर्देश दिया कि  प्रत्येक दशा में लक्ष्य प्राप्त करे। बैठक में लक्ष्य प्राप्त न कर पाने पर  जिला आबकारी अधिकारी की जम कर क्लास लिया और स्पष्टीकरण मांगा है। सभी तहसीलदारों को निर्देश दिया कि ऑनलाइन त्रुटिपूर्ण खसरा का निस्तारण जल्द करवाएं।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही करते हुए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाय वाणिज्यकर, खनन, स्थानीय निकाय, परिवहन आबकारी आदि की राजस्व वसूली की प्रगति की जानकारी ली। आबकारी अधिकारी को मदिरा दुकानों की नियमित जांच करने के निर्देश दिए तथा अवैध शराब के लिए नियमित रूप से जांच पर जोर दिया।       
जिलाधिकारी ने समस्त तहसीलदार गण को निर्देशित कर कहा कि विविध देयो की वसूली में तेजी लाई जाए। वादों का निस्तारण समय से व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। वरासत के अविवादित मामलों को फौरन निपटाया जाए। 05 वर्ष से अधिक वादों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किये जाने के निर्देश दिए गए।बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस सहित विभिन्न स्तरों से प्राप्त होने वाले प्रार्थना-पत्रों का समय से निस्तारण करायें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी प्रकरण डिफाल्टर की श्रेणी में न रहने पाये।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) राम प्रकाश एवं अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय,  सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची