अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी,जानें क्या हुई कार्रवाई

जौनपुर। अवैध अस्पतालों व अल्ट्रासाउंड केंद्रों के खिलाफ अभियान चल रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को तहसील बदलापुर क्षेत्र में उपजिलाधिकारी बदलापुर डाक्टर प्रदीप कुमार व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर एससी वर्मा के नेतृत्व में अल्ट्रासाउंड सेंटरों व अस्पतालों पर छापेमारी की गई। जांच में मिली खामियों को सुधारने का निर्देश दिया गया।
एसडीएम व डाक्टरों की टीम सबसे पहले सुल्तानपुर रोड स्थित उर्मिला हास्पिटल पर पहुंची। जो बंद मिला। इसके बाद जौनपुर रोड स्थित अंबे अल्ट्रासाउंड व राघव अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी कर मरीज रजिस्टर, मशीन, कागजात, डिस्प्ले बोर्ड आदि देखा। एसडीएम ने कहा कि मरीजों से जब पैसे ले रहे हैं तो उन्हें रसीद भी दें। एसीएमओ डा. एससी वर्मा ने बताया कि सभी को नोटिस दी जाएगी। सारी व्यवस्था शीघ्र दुरुस्त करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राकेश मौर्य उपस्थित रहे।


खबर है कि नीम-हकीमों के उपचार व आपरेशन में हो रही मौतों को लेकर बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्र गंभीर हैं। उन्होंने 20 अगस्त को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखकर कड़ाई से रोक लगाने की मांग की है। कहा कि जनपद में बेखौफ अवैध अस्पतालों का संचालन किया जा रहा है। अस्पतालों के नाम, पता, रजिस्ट्रेशन संख्या, किसके नाम पंजीकरण है सहित महत्वपूर्ण विवरण हमें उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है।उन्होंने पत्र की प्रतिलिपि मंडलायुक्त, महानिदेशक, जिलाधिकारी जौनपुर, मुख्य विकास अधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को भी सौंपी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू