परिवहन निगम को 50 साल पर सीएम यूपी की बड़ी सौगात,बस सेवा से जानें कैसे जुड़ेगे एक लाख गांव


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में 76 नई राजधानी एक्सप्रेस बसों व 39 साधारण सेवा की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के 50 वर्ष पूरे होने पर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा लक्ष्य प्रदेश के एक लाख राजस्व गांवों को बस सेवा से जोड़ने का है। दस साल पुरानी बसों को स्क्रैप करके नई तैयार की जाएं।उन्होंने निर्देश दिया कि परिवहन विभाग पर्यटन और राजस्व विभाग के साथ मिलकर ढाबे और होटल खुलवाने की योजना बनाए। इससे हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग से चालक और परिचालकों के फिटनेस टेस्ट कराने का एमओयू करे।
मुख्यमंत्री योगी ने राजधानी एक्सप्रेस बसों और साधारण बसों को झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही परिवहन निगम के 50 वर्ष पूरे होने पर एक लोगो का अनावरण किया। उन्होंने यूपी राही मोबाइल एप तथा पैसेंजर फीडबैक एप लांच किया। उन्होंने डाक विभाग की ओर से जारी स्पेशल कवर का अनावरण भी किया।
मुख्यमंत्री योगी ने परिवहन निगम के कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सबसे बड़े सांस्कृतिक आयोजन प्रयागराज कुंभ और कोरोना के दौरान परिवहन निगम की भूमिका सराहनीय रही। कुंभ के 45 दिन के आयोजन में 24 करोड़ श्रद्धालु सहभागी बने। इसके लिए परिवहन निगम के बेड़े में राज्य सरकार ने 5 हजार नई बसें उपलब्ध कराई थीं। श्रद्धालुओं को सुगम यात्रा कराने में परिवहन निगम ने अच्छी भूमिका का निर्वहन किया। वहीं सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना के दौरान परिवहन निगम के चालक-परिचालक, अधिकारी हर किसी को गंतव्य तक पहुंचाने में लगे रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची