लाक डाऊन के बाद मन्दिरों के कपाट खुलते ही उमड़ी भक्तो की भीड़ ,गाइड लाइन के चलते माला फूल नहीं चढ़ा सके भक्त



 जौनपुर।  सरकार द्वारा आज से धार्मिक स्थलों के पट खोलने के आदेश पर शासन की गाइड लाइन के तहत यहाँ जनपद में धार्मिक स्थलों के दरवाजे खोल दिये गये। लोगों ने अपने धर्म के अनुसार पूजा इबादत किया। 
आदेश के क्रम में पूर्वांचल में आस्था का केन्द्र माता शीतला देवी की आरती प्रात:6 बजे करने के साथ ही भक्त जनों के कपाट खुला कपाट खुलने के पश्चात बड़ी संख्या में भक्त जनों की भीड लगी  लेकिन शासन की गाइड लाइन के तहत सभी भक्तो को मन्दिर के अन्दर प्रवेश नहीं दिया गया बल्कि बाहर से ही छाया दर्शन कराया गया। एक साथ पांच से अधिक की अनुमति पन्डा ने नहीं दिया। मन्दिर तक पहुंचाने वाले भक्तो की थर्मल स्क्रीनिंग भी किया गया।  खास बात यह रही कि पहली बार ऐसा हुआ कि माँ के भक्त माला फूल मां की चरणों में अर्पित नहीं कर सके है। वहीं प्रसाद भी नहीं चढ़ा सके है । हां चौकियां धाम से प्रसाद खरीद कर घरों को ले गये। 
इसी तरह परमानतपुर में भी आस्था की देवी मां मैहर देवी की छाया मन्दिर पर भी भक्तो की भीड़ उमड़ी और बाहर से दर्शन पूजन किया यहाँ पर भी एहतियात के तौर पर सेनेटाईजर एवं कोरोना से बचने की हर व्यवस्था की गयी थी। इसी तरह आज सोमवार होने के कारण तमाम शिवालयों में भगवान शिव के भक्तों ने पूजा अर्चना किया तो सबसे अधिक भीड़ हनुमान मन्दिरो पर देखने को मिली। हनुमत भक्त सुबह ही मन्दिरों पर पहुंच कर पूजा किया लेकिन हर जगह प्रसाद आदि नहीं चढ़ाया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार