पुलिस अधीक्षक ने तीन चौकीदारों के खिलाफ बर्खास्तगी के लिए डीएम से मांगी स्वीकृति




 जौनपुर। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने ग्रामीण क्षेत्रों में चौकीदारी के लिए तैनात किये गये तीन चौकीदारो के खिलाफ आज जिलाधिकारी को पत्र भेजते हुए बर्खास्त करने का आग्रह किया है। मिली जानकारी के अनुसार     जफराबाद, खुटहन एवं लाइन बाजार थानों पर तैनात चौकीदारों के बारे में थानाध्यक्ष की रिपोर्ट के अनुसार कार्य सरकार न करने वाले तीन चौकीदारों के विरुध्द कठोर कार्यवाही करते हुए उनको बर्खास्त करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी जौनपुर को प्रेषित किया है। जिलाधिकारी की स्वीकृति मिलते ही तीनों चौकीदारों को बर्खास्त कर दिया जायेगा। तीनों चौकीदारो पर आरोप है कि काफी समय से गौरहाजिर चल रहे हैं। इनके द्वारा कार्य सरकार में कोई रुचि नही ली जा रही थी, इनके द्वारा अपने-अपने गाँवों की कोई सांप्रदायिक विवाद, जमीनी विवाद, किसी अपराधी के बारे में जानकारी तथा गांव की महत्वपूर्ण सूचनाएं  थाना स्थानीय पर नही दी जा रही थी।
थाना जफराबाद के ग्राम सुल्तानपुर के चौकीदार नरसिंह पुत्र कुल्लू निवासी ग्राम सुल्तानपुर थाना जफराबाद पिछले दो वर्षों में ना तो कभी थाना जफराबाद पर उपस्थित हुए हैं और ना ही कोई अभिसूचना का संकलन कर सूचना दिये है। इनके द्वारा किसी प्रकार का कोई कार्य सरकार नहीं किया गया है।
थाना खुटहन के ग्राम चौकीदार विमलेश कुमार यादव पुत्र दरबारी यादव निवासी ग्राम सैदपनौली थाना खुटहन 4 मार्च 2017 से लगातार गैरहाजिर चल रहे है। इनके द्वारा किसी प्रकार का कोई कार्य सरकार नहीं किया गया है।
थाना लाइन बाजार ग्रामसभा मीरपुर के चौकीदार अनिल पुत्र कतवारू निवासी मीरपुर थाना लाइन बाजार द्वारा कभी भी थाने पर नहीं आए हैं और ना ही इनके द्वारा किसी प्रकार का कोई सरकारी कार्य किया जाता है। यह चौकीदार के पद पर कार्य करने के  इच्छुक भी नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया