भाई की कलाई पर राखी बांधने में जाने कैसे बाधक बनी डायन मौत



जौनपुर। जनपद में भाई बहन के पवित्र अटूट बंधन में मौत डायन ऐसी बाधक बनी कि राखी बांधने के पहले ही मातमी सन्नाटा छा गया। जी हां रक्षाबंधन के दिन सड़क सहित अन्य दुर्घटनाओं में दो बहनों सहित एक भाई की मौत ने झंकझोर कर रख दिया है। 
पहली घटना थाना मछली शहर स्थित मुहल्ला महतवाना की है यहाँ पर बहने घर पर भाई के कलाई में राखी बांधने का इन्तजार कर रही थी लेकिन दूसरी ओर मौत डायन भाई को खींच कर दुकान ले गयी और वहां उसकी मौत हो गयी ।काफी इन्तजार के बाद जब छोटी बहन दुकान गयी तो वहां का मंजर देखते बहन भी बेहोश हो गई थी। 
यहाँ बतादे कि मुहल्ला महतवाना निवासी ओम प्रकाश जायसवाल 25 वर्ष पुत्र देवी प्रसाद जायसवाल दो बहनों का इकलौता भाई था। आज रक्षाबंधन के दिन सुबह घर से कुछ दूरी पर स्थित अपने किराने की दुकान को खोलने चला गया उसके बाद बहनों से राखी बंधाने का वादा किया था। लेकिन दुर्भाग्य कि दुकान खोलने के बाद पंखा स्टार्ट करने लगा उसी समय वह करंट की चपेट में आ गया और वही उसकी मौत हो गयी । घर पर काफी इन्तजार के बाद जब छोटी बहन संजू दुकान पर भाई को बुलाने गयी तो उसे मरा देख शोर मचाते खुद बेहोश हो गई। बड़ी बहन मंजू जो चिकित्सक है वह भी भाग कर मौके पर गयी एक ही पल में परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया। इस तरह मौत ने खुशी के पल को मातम में बदल दिया। कलाई पर राखी बाँधने के बजाय इस घटना ने कफन ओढ़ा दिया है। 
दूसरी घटना थाना शाहगंज क्षेत्र स्थित चिरैया मोढ़ की है। 1 बजे दिन में कोहड़ा गांव निवासी रूद्र प्रताप 38 साल पुत्र राम कुमार अपनी पत्नी अमरीका के साथ अपने दोनों बच्चों को लेकर ससुराल हेवाती पत्नी को उसके भाई की कलाई में राखी बंधवाने लेकर जा रहा था चिरैया मोढ़ पर तेज रफ्तार वाहन ने ऐसा टक्कर मारा कि रूद्र प्रताप की पत्नी मौके पर ही दम तोड़ दिया। खुद रूद्र प्रताप एवं बच्चे अस्पताल पहुंच गये है। उधर भाई की कलाई में राखी नहीं बंध सकी यहाँ भी मौत का ही कहर बरपा है। 
तीसरी घटना थाना महराजगंज क्षेत्र की है तेजी बाजर चौराहा के पास एक ट्रैक्टर चालक ने अपनी लापरवाही के चलते भाई को राखी बाँधने जा रही है महिला को रौंद कर मौत के घाट उतार दिया। महिला अपने पुत्र के साथ भाई को रक्षा बांधने जा रही थी  मृतका का पुत्र जख्मी अस्पताल में भर्ती है। यहां भी मौत डायन भाई के कलाई में राखी बांधने के बीच बड़ी बाधा बन गयी है। राखी बंधाने के बजाय भाई बहन को कफन ओढ़ाने के लिए विवश हो गया। 
इस तरह इन घटनाओं ने आज भाई बहन के पवित्र बंधन की बेला में परिवारों को शोकाकुल कर दिया है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने