अपहृत बालक को 24घन्टे के अन्दर पुलिस ने किया बरामद,हल्की मुठभेड़ के साथ 5 अपहरणकर्ता गये जेल


जौनपुर। थाना खुटहन क्षेत्र स्थित तिघरा बाजर से अपहृत 11 वर्षीय बालक रिशू पुत्र प्रवेश अग्रहरि को पुलिस ने 12 घन्टे के अन्दर सकुशल बरामद करते हुए अपहरण कर्ताओ को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने बालक को बरामदगी के लिए पुलिस की 10 टीमों को लगाया गया था। 

घटना एवं बरामदगी के बाबत मीडिया से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपहरण कर्ताओ ने धनोपार्जन के लिए योजना बद्ध ढंग से बालक का अपहरण किया था एक व्यक्ति गुटका खरीदने के बहाने गली में बच्चे को भेजा जहां खड़े दो बदमाशो ने उसका अपहरण कर भाग निकले और बालक के परिवार से फिरौती की धनराशि मांग कर रहे थे।

इसकी सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस ने मुहं 246/20 धारा  365 भादवि के तहत दर्ज कर पुलिस अनावरण में जुट गयी पुलिस अधीक्षक द्वारा लगायी गयी सभी दसो टीमों ने मिलकर सूचना के आधार पर  अभियुक्त अपहरण कर्ता सुरेश पुत्र सीताराम के घर पर छापा मारी किया वहां बदमाश पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दिये। पुलिस ने जबाबी कार्यवाही करते हुए बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए सुरेश गौतम पुत्र सीताराम ग्राम  जगबन्दनपुर सहित दीपक गुप्ता पुत्र प्रेम प्रकाश गुप्ता तिघरा बजार,खिचडू बिन्द पुत्र राजधारी जपटापुर सरायख्वाजा, अमन यादव पुत्र रामबदन खेतासराय,रोहित गुप्ता पुत्र शिव प्रसाद  तिघरा खुटहन को गिरफ्तार कर लिया गया है ।     
पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस टीम में थाना प्रभारी खुटहन के साथ प्रभारी थाना खेतासराय, चौकी प्रभारी सरायमोहिद्दीनपुर स्वाट टीम ने मिल कर यह सफलता हासिल किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गये बदमाशो ने पुलिस को बताया है कि एक माह से पैसा के लिये अपहरण की योजना बना रहे थे पहली घटना के लिए प्रवेश अग्रहरी को चुना और घटना को अंजाम दिया था। इसमें दीपक ने अपहरण हेतु पहचान कराने में मदत किया था।  
बच्चे की बरामदगी के साथ गिरफ्तार अभियुक्तो के पास से तीन असलहा कट्टा, कारतूस, तीन मोटरसाइकिल तीन मोबाइल एवं अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बरामद बच्चे को उसके माता पिता को सुपुर्द करते हुए अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।     

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया