ट्रामा सेन्टर में मरीजों के प्रति घोर लापरवाही, अधिकारी क्यों है बेखबर,उपचार के अभाव में सीढ़ियों पर तड़पने को है मजबूर



जौनपुर। कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीजों के उपचार को लेकर जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चाहे जितने सुविधा और व्यवस्था के दावे करे लेकिन ठीक इसके विपरीत कोरोना अस्पताल के चिकित्सकोंकी लापरवाहियां सामने आ रही है। 
अभी  स्वास्थ्य विभाग के बड़ी लापरवाही, एक वायरल वीडियो के जरिए सामने आयी है। मरीज तड़प रहें हैं और उनके उपचार की कोई व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग नहीं कर रहा। जी हां मामला जनपद के जौनपुर वाराणसी मार्ग पर स्थित ट्रामा सेन्टर का है। 
यहां की स्थिति यह है कि ट्रामा सेन्टर की सीढ़ियों पर मरीज तड़प रहा है और उसके उपचार की कोई व्यवस्था नहीं हो रही है। न तो उसे भर्ती किया गया है नहीं आक्सीजन आदि लगा कर उसके जीवन को बचाने का प्रयास किसी भी स्तर से किया गया है। इतना ही नहीं ट्रामा सेन्टर के प्रभारी एवं चिकित्सक भी नदारद बताये गये है।इस तरह जो स्थिति इस ट्रामा सेन्टर की है उससे यह कहने में संकोच नहीं है कि यहां मरीजों के प्रति घोर उदासीनता बरती जा रही है। 
खबर है कि यहां पर आक्सीजन रहते हुए भी मरीज आक्सीजन की सुविधा से वंचित क्यों है इसके लिए जिम्मेदार कौन है? यह एक बड़ा सवाल खड़ा होता है। यहां के एक कर्मचारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर जानकारी दिया है कि यहां ट्रामा सेन्टर पर तकनीशियन नहीं है इसलिए यहाँ के मरीजों को आक्सीजन रहते हुए भी आक्सीजन की सुविधा नहीं मिल रही है। डाक्टर की अनुपस्थिति के बिषय में कहा कि वह कुछ ही समय के लिए अस्पताल में आते है। 
तकनीशियन के बाबत लिखा पढ़ी किया गया लेकिन उच्चाधिकारी के स्तर से कोई व्यवस्था नहीं किया जा सका है। इसलिए कोरोना मरीजों के उपचार में थोड़ी समस्या है।  

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची