लापरवाही:कोरोना से मृत महिला का शव गांव के बगीचे छोड़ कर भागे स्वास्थ्य कर्मी,घन्टो बाद प्रशासन ने कराया दफन




जौनपुर। कोरोना महामारी का भय अब इस कदर आम जनमानस में घर कर गया है।लेकिन आज यहां जनपद के थाना महराजगंज स्थित ग्राम गद्दोपुर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज की मौत के बाद लाश गांव के बगीचे में छोड़ कर भाग जाना स्वास्थ्य विभाग की इस संक्रमण काल की आपदा के समय बड़ी एवं घोर लापरवाही का संकेत करती है। हालांकि विभाग के शीर्ष अधिकारी इस मुद्दे पर कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। लेकिन शोसल मीडिया पर वायरल घटना की फोटो विभाग की लापरवाही को स्पष्ट बयां कर रही है। 
यहां बता दे कि जनपद के पश्चिमांचल में स्थित विकास खण्ड एवं थाना महराजगंज के क्षेत्र स्थित ग्राम गद्दोपुर की निवासिनी महिला दो दिन पहले कोरोना से संक्रमित होने के पश्चात उपचार के लिए कोविड अस्पताल गयी। जहां आज उसकी मौत हो गयी। मौत होने के पश्चात उसकी लाश को उसके घर पहुंचाने के लिए सरकारी एम्बुलेंस से भेज गया। स्वास्थ्य कर्मी लाश ले जाकर गांव के पास एक बगीचे में फेंक कर वहां से भाग लिए। कुछ समय बीतने के बाद ग्रामीण जनों को पी पी किट में लिपटी लाश दिखी तो महिला के परिजनों को सूचित किया। 
गांव एवं परिवार के लोग इतने भयभीत थे कि लाश के के करीब जाने का साहस नहीं कर सके इसके बाद ग्रामीणों ने प्रशासन के लोगों को लाश की सूचना दिया। एसडीएम एवं सीओ बदलापुर बाद दोपहर गांव में पहुंचे और जेसीबी मशीन से वही बगीचे में गड्ढा खोदवा कर लाश को दफन करवा दिया। यहां स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही यह है कि जब अस्पताल से लाश को गांव पहुंचा सकते थे तो उसके परिजनों को सुपुर्द क्यों नहीं किया। 
इस घटना के बाबत स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों से लापरवाही के बाबत बात करने पर अधिकारी इधर उधर की बात करके घटना के बिषय में चर्चा करने से परहेज कर लिया। हां इतना जरूर कहा कि इस समय स्वास्थ्य विभाग के उपर काम का बड़ा दबाव है। कहीं कुछ लापरवाही भी संभव है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम