महाराष्ट्र की पुलिस पर दबंगो का हमला, तोड़ दिया गाड़ी, छ आरोपी हुए गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के जनपद  गाजियाबाद स्थित  नंदग्राम इलाके में महाराष्ट्र पुलिस एक मामले के आरोपियों की तलाश में आई थी। इस दौरान आरोपियों और उनके परिवार ने पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया। पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई और पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई। घटना में महाराष्ट्र पुलिस के कई कर्मी घायल हुए हैं। गाड़ी की हालत देखकर आप मामले की गंभीरता का अंदाजा लगा सकते हैं। घायल पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार दिलवाया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में छह आरोपियों की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।  
एक तरफ लॉकडाउन के चलते पुलिस को सभी नियम मनवाने हैं, तो वहीं इस घटना के बाद काफी भीड़ एकत्रित हो गई थी। भीड़ को पुलिस ने नियंत्रित किया और इलाके में पुलिस बल लगा दिया गया है। मौके के हालात काफी संवेदनशील हो गए थे। आरोपियों पर आपदा अधिनियम के तहत भी कार्यवाही की जा रही है। महाराष्ट्र पुलिस के कर्मियों को जिस व्यक्ति से पूछताछ करनी थी, उससे पूछताछ भी कर ली है। प्राथमिक उपचार के बाद महाराष्ट्र की पुलिस टीम वापस रवाना हो रही है। हालांकि मामले में लापरवाही किस स्तर पर रही यह जांच का विषय है। 
जानकारी मिली है कि महाराष्ट्र में हुई पूर्व में गिरफ्तारी के संबंध में जिस व्यक्ति से पूछताछ करनी थी, उसकी तलाश में पुलिस मोहल्ले में मौजूद थी। लेकिन शायद पुलिस का यह ऑपरेशन सीक्रेट था और स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी उस लेवल पर नहीं थी जिस लेवल पर होनी चाहिए थी। क्योंकि पहले से इस बात का अंदेशा नहीं था कि इतनी ज्यादा भीड़ भी एकत्रित हो सकती है और शायद इसी के चलते पुलिस पर हमला हो गया। गाड़ी को पूरी तरह से चकनाचूर कर दिया गया है। गनीमत यह रही कि घटना में कोई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा