वादा निभाया पति की मौत के12 घंटे के अन्दर पत्नी भी हो गयी गोलोक वासी


जौनपुर। जीवन का साथ निभाने के संकल्प को सच करते हुए जनपद के थाना मीरगंज स्थित ग्राम मेदपुर बनकट निवासीनी 65 वर्षीय शांति देवी ने कर दिखाया है जो पूरे इलाके में इस समय चर्चा का बिषय बना है। जी हां पति की मौत के 12 धन्टे के अन्दर शांति देवी ने अपने प्राण त्याग कर पति के पास गोलोकवासी हो गया है। 
यहां बतादे कि ग्रामवासी बसपा की राजनीति करने वाले 70 वर्षीय दुर्बली राम विन्द का निधन बीते रविवार को हो गया था परिजन उनका दाह संस्कार प्रयागराज स्थित फाफामऊ में करके वापस घर लौटे तो उसी समय दुर्बली राम की पत्नी शान्ती देवी ने अपने प्राण त्याग दिये। इस तरह परिवार में महज 12 घन्टे के अन्दर दो मौतों से कोहराम मचा हुआ है। लेकिन इसी के साथ यह सच हो गया कि पति पत्नी का सम्बन्ध सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा भी शान्ती देवी ने कर दिखाया है।इस घटना से परिवार ही नहीं पूरा गांव गमजदा हो गया है। 
यहां यह भी बता दे कि दुर्बली राम विन्द बसपा की राजनीति करते थे वर्ष 1996 में बसपा के टिकट पर मछली शहर लोकसभा से चुनाव भी लड़े थे लेकिन पराजय हाथ लगी। फिर भी इतना मत हांसिल किया कि दूसरे नम्बर पर रहे।अब परिजन स्व दुर्बली राम विन्द के पत्नी स्व शांति देवी का भी दाह संस्कार पति की चिता के पास कर दिया है।   




.

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया

मुख्तार की मौत का मामला पहुंच रहा है ठंडे बस्ते में,आ गई बिसरा की जांच रिपोर्ट,जानें जांच रिपोर्ट में क्या है