यूपी पुलिस एसआई भर्ती एडमिट कार्ड जारी जानें कब कर सकेंगे डाउनलोड


यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार आज या कल से अपने एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड उनकी एग्जाम डेट से तीन-तीन दिन पहले जारी होंगे। यानी तीन दिन पहले ही उन्हें अपने परीक्षा केंद्र व शिफ्ट की सही जानकारी पता चल सकेगी। बताया जा रहा है कि 12 नवंबर को यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा है, उनके एडमिट कार्ड 9 या 10 नवंबर को जारी हो सकते हैं। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का पता, रोल नंबर, शिफ्ट डिटेल की पूरी जानकारी होगी। इस भर्ती के लिए 15 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती परीक्षा से यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पद भरे जाएंगे। अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में अपने साथ अपना एडमिट कार्ड व ऑरिजनल फोटो आईडी व उसकी फोटोकॉपी जरूर साथ लाएं।
स्टेप -1 - uppbpb.gov.in पर जाएं। 
स्टेप 2- इस लिंक पर क्लिक करें- पुरूषों एवं महिलाओं के लिए उप निरीक्षक नागरिक पुलिस तथा पुरूषों के लिए प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती-2020-2021 की ऑनलाइन लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के सम्बन्ध में सूचना । एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु लिंक। 
स्टेप 3- नया पेज खुलने पर अपना पीएनओ नंबर व डेट ऑफ बर्थ डालें। वहां लिखा कैप्चा कोड दिए गए बॉक्स में डालें। गेट डिटेल्स के टैब पर क्लिक करें।
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRPB ) की ओर से नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर व अग्निशमन विभाग में अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 9534 पदों पर भर्ती के लिए जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक तीन चरणों में होगी। परीक्षा का आयोजन राज्य के 13 जनपदों में 92 परीक्षा केंद्रों पर होगा। परीक्षा तीन शिफ्टों में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 11 बजे तक, दूसरी 12.30 बजे से 2.30 बजे और तीसरी 4 बजे से 6 बजे तक होगी। 
फेज    परीक्षा तिथि          बैच प्रति दिन    दिनों की संख्या
फेज-1    12 से 17 नवंबर       3                    6      
फेज-2    19 से 24 नवंबर       3                    6
फेज-3    27 नवं से 2 दिसं      3                   6    

अगर किसी तकनीकी समस्या से परीक्षा तिथि या पाली में किसी केंद्र पर आयोजित नहीं हो पाती है तो ऐसे केंद्र की परीक्षा 3 दिसंबर 2021 को होगी।
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर