मानव के जीवन में वृक्ष का महत्वपूर्ण स्थान- मनीष कुमार वर्मा डीएम जौनपुर


जौनपुर।सुधाकर सिंह फ़ाउंडेशन महाविद्यालय पिलखिनी गौराबादशाहपुर में आज पौधारोपण जन आन्दोलन 2022 के तहत वृहद पौधारोपण का आयोजन जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डॉ० अंकिता राज, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, डी०एफ०ओ० प्रविण कुमार खरे, माध्यमिक शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह, प्रबन्धक अरविन्द सिंह, राहुल सिंह, प्राचार्य डॉ० रूबी रॉय द्वारा आम, महोगनी और सागौन का पौध रोपण किया गया।  


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा की  आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत  जनपद में नगर वन/नगर वाटिका, नदियों के किनारे एवं अन्य स्थलों पर वृक्षारोपण करने  का कार्य किया जा रहा है।उन्होंने कहा की वृक्ष हम सभी के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं और मनुष्यों के लिए तो ये किसी वरदान से कम नहीं है। वृक्ष हम सभी को लकड़ी, फल, सब्जियां और अन्य  विभिन्न उपयोगी वस्तुएं प्रदान करते है। वृक्षारोपण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वृक्षारोपण से शुद्ध हवा प्राप्त होती है, वातावरण का प्रदूषण एवं तापमान कम रहता है, मिट्टी क्षरण एवं प्रदूषण भी नियन्त्रित होता है। 


इस अवसर पर आकांक्षा समिति की अध्यक्ष ने कहा कि पौध हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है पौध के माध्यम से हमे शुद्ध हवा मिलता है जो जीवन जीने के लिए जरूरी है।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम