बीएड प्रवेश परीक्षा को केन्द्र व्यवस्थापको सेक्टर मजिस्ट्रेटो के साथ बैठक में डीएम ने दिया यह शख्त आदेश

जौनपुर। बीएड प्रवेश परीक्षा -2022 को नकल विहीन एवं शुचितापूर्ण कराए जाने को लेकर आज जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित प्रेक्षागृह में संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य / केंद्र व्यवस्थापको, सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षको के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बताया कि 06 जुलाई 2022 को दो पालियों में (प्रथम पाली में पूर्वान्ह 9ः00 बजे से 12ः00 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 2ः00 बजे से 5ः00 बजे तक) आयोजित होने वाली बीएड० पाठ्यक्रम शैक्षिक सत्र 2022-24 में प्रवेश हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 को शुचितापूर्ण निर्विवाद एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद में 68 परीक्षा केन्द्र निर्धारित है जिनमें कुल 29 हजार 119 विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे।  
जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा केन्द्रो पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र के भीतर मोबाईल एवं किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक सामान ले जाने की अनुमति नही है, इसका सख्ती से पालन कराया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराए जाने में सभी केंद्र व्यवस्थापक सहयोग करे, यदि कही भी नकल कि शिकायत आयी तो सम्बन्धित को जेल भेजने की कार्यवाई की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिया कि परीक्षा के दिन सभी मजिस्ट्रेट भ्रमणशील रहेंगे। 
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश ने बताया कि जनपद में बीएड प्रवेश परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 68 स्टैटिक मजिस्ट्रेट व 136 पर्यवेक्षक  तैनात किए गए हैं। जो परीक्षा केंद्रों पर पैनी नजर रखेंगे और परीक्षा को शांतिपूर्ण संपन्न कराएंगे।
अपर पुलिस अधीक्षक डॉ0 संजय कुमार ने कहा कि परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है, केंद्रों पर महिला पुलिस के द्वारा जांच की जाएगी तथा परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु एसटीएफ भी सक्रिय रहेगी। 
 इस अवसर पर बरेली विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि प्रो0 प्रेमपाल सिंह, विष्णु गुप्ता, राकेश मौर्य, पूर्वान्चल विश्वविद्यालय के रजिस्टार डा0 रमेशमणि त्रिपाठी, सहायक रजिस्टार बबिता सिंह, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी ललित मिश्रा, रमेश यादव, अखिलेश पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर