एनडीआरएफ की मदत से 22 घन्टे बाद कुएं से ट्रैक्टर और चालक का शव निकला गया मचा कोहराम


जौनपुर। जनपद के थाना मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र स्थित बारीगांव नेवादा द्वितीय गांव में मंगलवार को 22 घंटे बाद दूसरे दिन एनडीआरएफ की टीम ने कुंए में समा चुके ट्रैक्टर सहित चालक को बाहर निकाला। सोमवार की सुबह ईंट पहुंचाने गए ट्रैक्टर चालक द्वारा अचानक अगला गियर लग जाने के कारण वाहन सहित 50 फीट गहरे कुंए में जा गिरा। उस पर सवार साथी को ऊपर होने के कारण फौरन लोगों ने बाहर निकाल लिया। वाराणसी से बुलाए गए एनडीआरएफ की टीम ने मंगलवार की भोर में चार बजे लापता चालक के शव का पता लगाया। जिसके दो घंटे के बाद ट्रैक्टर व शव को बाहर निकाला जा सका।   
खबर है कि बारी गांव नेवादा द्वितीय में प्रेम तिवारी के कुएं के पास विनोद सिंह का ट्रैक्टर लेकर गांव के मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी (20) पुत्र बलवंता बेनवंशी सोमवार की सुबह नौ बजे 200 ईंट उतारने के लिए पहुंचा था। उसने ट्रैक्टर के फार पर ईट लाद रखा था। वाहन पर साथी अंकित गौतम भी सवार था। टैक्टर बैक करते समय अगला गियर लग जाने के पर चालक और ट्रैक्टर धड़धड़ाते हुए 50 फीट गहरे कुएं में रेलिंग को तोड़कर अंदर चला गया। जिसमें करीब 30 फुट पानी भरा हुआ था। आनन-फानन में लोगों की मदद से साथी अंकित को बाहर निकाल लिया गया। सूचना पर पहुंचे मड़ियाहूं के प्रशासनिक अधिकारी एवं फायर बिग्रेड के जवानों ने 12 घंटे तक लगातार ट्रैक्टर एवं कुएं में डूबे चालक को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद गोताखोरों को भी बुलाया गया फिर भी रात साढ़े सात बजे तक ट्रैक्टर व चालक को पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की पहल पर एनडीआरएफ टीम भेजा गया। मंगलवार की सुबह तीन बजे एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जिसके बाद नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। भोर में चार बजे एनडीआरएफ की टीम ने दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अंदर कुए में  ट्रैक्टर को क्रेन की मदद से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की।

ट्रैक्टर के निकलते ही उसके नीचे दबा शव पानी के ऊपर आ गया। फिर पुनः शव जाकर नीचे बैठ गया। जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने कुएं में घुसकर चालक मोनू उर्फ कल्लू बेनवंशी के शव को बाहर निकाला। शव बाहर निकलते ही घटनास्थल पर मौजूद परिजनों में हाहाकार मच गया। मृतक की मां द्वारा करुण रुदन से मौके पर मौजूद लोगों के बीच माहौल गमगीन दिखने लगा। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम कराया और विधिक कार्यवाई की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशो का शव उनके पिता ने लेने से किया इनकार जानें कारण

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

पुलिस मुठभेड़ में दो सगे भाई बदमाश मारे गये एक फरार जिसकी तलाश जारी है